आंध्र प्रदेश में जिले का नाम बदलने पर बवाल मंत्री का घर जलाया

0
40

हरिद्वार,आंध्र प्रदेश में कोनसीमा जिले का नाम बदलने को लेकर झड़प हुई है. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने मंत्री पिनिपे विश्वरूप और विधायक पोन्नादा सतीश के घरों को जला दिया. सभी प्रदर्शनकारी सीधे मंत्री के पास गए और घर में धावा बोल दिया, फर्नीचर को नष्ट कर दिया और आग लगा दी. परिसर में तीन कारों में आग लगा दी गई. उन आग ने पूरे घर को अपनी चपेट में ले लिया. पूरे घर में आग लगी हुई थी. इस दौरान पुलिस भी इन प्रदर्शनकारियों को काबू नहीं कर पाई

मिली जानकारी अनुसार. आंध्रप्रदेश के कोनसीमा जिले का नाम बदलकर डॉ. बी.आर. अंबेडकर कोनसीमा कर दिया गया। कोनसीमा जिले का नाम अंबेडकर जिले के रूप में नामित करने से क्षेत्र में तनाव पैदा हो गया है। एक समूह ने कहा कि नाम नहीं बदला जाना चाहिए और कोनसीमा को जिला ही रहना चाहिए। जिले का नाम बदले जाने से यहां के लोग भड़क गए हैं।
जिले का नाम बदलने के खिलाफ प्रदर्शनकारियो ने मंगलवार को चलो कोनसीमा मार्च निकाला था। इस विरोध रैली को पुलिस ने अचानक रोक दिया जिससे हिंसा भड़क उठी। अमलापुरम में प्रदर्शनकारियों ने मंत्री विश्वरूप के घर में आग लगा दी। इस दौरान उनके परिवार के सदस्य घर छोड़कर चले गए। कोनसीमा जिला साधना समिति के तत्वावधान में सैकड़ों लोगों ने आंदोलन किया।पिछले सप्ताह से प्रशासन ने प्रदर्शनों की आशंका को देखते हुए धारा 144 लागू कर दिया था और कोनासीमा जिले की सीमा को सील कर दिया था. कोनासीमा जिले के एसपी के.एस.एस.वी. सुब्बा रेड्डी ने कहा कि इन विरोध प्रदर्शन में कई लोग घायल हुए हैं. हालांकि किसी की जान जाने की खबर नहीं है.

लोगों की भीड़ अमलापुरम कलेक्टरी में घुसने की कोशिश कर रही थी. जिन्हें रोकने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा. हालांकि बाद में लोगों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी, जिसमें डिप्टी एसपी वाय. माधव रेड्डी बेहोश हो गए थे. इस दौरान भीड़ ने अलग-अलग जगहों पर हमला किया. जिसमें एक विधायक पोन्नडा सतीष के घर को प्रदर्शनकारियों ने आग के हवाले कर दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here