आप ने शिक्षा की बदहाल स्थिति पर जताई चिंता

0
31

हरिद्वार, दिल्ली सरकार में उपमुख्यमंत्री श्री मनीष सिसोदिया द्वारा प्रदेश दौरे में प्रदेश में शिक्षा व्यवस्था की बदहाल स्तिथि को लेकर सवाल उठाए गए थे। जिसके बाद पार्टी द्वारा पूरे प्रदेश में सेल्फी विद स्कूल अभियान चलाया गया था जो कि सोशल मीडिया में काफी चर्चा में रहा जिसपर पूरे प्रदेश में सरकारी स्कूल की बदहाल को दर्शाया गया था।
15 तारीख को सभी जिलों में पार्टी कार्यालय में सेल्फी विद स्कूल की प्रदर्शनी के माध्यम से सरकारी स्कूलो की खस्ताहाल स्थिति को उजाकर कर वर्तमान शिक्षा व्यवस्था की प्रदेश की जनता के सामने रखा गया।

जैसा कि आप सभी जानते है कि मनीष सिसोदिया के उत्तराखंड दौरे पर डिबेट के आमंत्रण पर मदन कौशिक के ना आने पर, जब मनीष सिसोदिया मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत के विधानसभा के एक स्कूल को देखने गए और वहां के हालत को देखने के बाद मनीष सिसोदिया ने उत्तराखंड के स्कूलों के हालत पर चिंता जताई। मनीष सिसोदिया के दिल्ली लौटने के बाद बीजेपी के मंत्री,विधायक सभी उत्तराखंड में बेहतर स्कूलों के दावे के साथ मनीष सिसोदिया पर सवाल उठाने लगे । इसके बाद आम आदमी पार्टी ने जनता को निर्णायक भूमिका में डालते हुए #selfiwithschool अभियान चलाया जिसमें जनता ने अपने आस पास के जर्जर हालत,बदहाली के हालत वाले सैकड़ों स्कूलों की फोटो सोशल मीडिया पर डालने के साथ साथ आप को भेजी । आप पार्टी द्वारा शुरु किया गया सैल्फी विद स्कूल अभियान को प्रदेश की जनता ने पूर्ण समर्थन दिया। इन तस्वीरों ने सरकार के सारे दावों की पोल खोल कर रख दी। इस अभियान के दौरान , अब आप पार्टी को मिले तमाम तस्वीरों को प्रर्दशनी के माध्यम से जनता के लिए प्रदर्शित किया जाएगा ताकि जनता भी इस हकीकत से रुबरु हो सके। आप प्रदेश सहसचिव मनोज द्विवेदी ने प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि कल 8 जनवरी को पूरे प्रदेश के 13 जिलों में आप द्वारा चलाई गई मुहिम को जनता का भरपूर समर्थन मिला।मनीष सिसोदिया की बहस से भाग कर मदन कौशिक ने अपनी अप्रोक्ष हार स्वीकार कर ली है 2022में जनता के द्वारा मुहर लगनी बाकी है ।
मदन कौशिक जी के बहस से भागने के बाद पार्टी ने इस अभियान की शुरुआत की गई थी और तीन दिन चलने के बाद जनता ने आप पार्टी से अनुरोध किया था कि इस अभियान को और आगे चलाया जाए। पार्टी ने इस अभियान को आगे बढाते हुए दो दिन और जारी रखा प्रदेश की जनता ने इस अभियान में बढ़चढ़कर भाग लेते हुए अपना सहयोग दिया और एक कदम आगे बढ़ते हुए अपने अपने एरिया के सरकारी स्कूलों की फ़ोटो सांझा की
पूर्व प्रदेश प्रवक्ता हेमा भण्डारी ने बताया कि
इन स्कूलों में छात्र और शिक्षक अपनी जान जोखिम में लेकर आते हैं। सरकार लाख दावे करे लेकिन इन स्कूलों की तस्वीरों ने ये बात साबित कर दिया है कि स्कूली शिक्षा के क्षेत्र में कोई भी विकास नहीं हुआ है कई स्कूल ऐसे हैं जो जर्जर स्थिति में हैं। खुद मुख्यमंत्री की विधानसभा के एक स्कूल का दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और आप के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया जी ने भ्रमण कर जनता को सच्चाई बताई थी। पहाडों से जो तस्वीरें सामने आई हैं वो तस्वीरें बता रही हैं कि आखिर कैसे शिक्षक उन स्कूलों में बच्चों को शिक्षा देते होंगे। इन स्कूलों में हालात इतने बद्तर हैं कि यहां शिक्षा लेना और देना किसी इम्तिहान से कम नहीं है। उन्होंने कहा कि करोडों रुपये का बजट शिक्षा के लिए सरकार बनाती है और तय करती है लेकिन आखिर उस बजट को सरकार ने अभी तक कहां खर्च किया जनता को इसकी जानकारी सरकार को देनी चाहिए। इस अभियान के तहत जनता ने ना सिर्फ स्कूलों की जर्जर स्थिति की तस्वीरें साझा की हैं बल्कि इस दौरान कई लोगों ने जर्जर सरकारी इमारतें,अस्पताल,सीएचसी सेंटर,समेत ऐसी कई सरकारी उपक्रमों से संबंधित तस्वीरें भेजी हैं जो सरकार की इस प्रदेश के विकास के प्रति मनोदशा को दर्शाती हैं।
सेक्टर इंचार्ज नवीन मारया ने कहा कि अब 15 जनवरी को आप पार्टी के पदाधिकारी सभी जिलों में इन तस्वीरों को प्रदर्शनी के माध्यम से जनता के लिए प्रदर्शित करेंगे जहां प्रदेश के तमाम गणमान्य लोग आमंत्रित होंगे और वो लोग भी देखेंगे कि जिस प्रदेश का सपना हमने देखा था क्या वो प्रदेश का सपना आज तक पूरा हो पाया है या नहीं। आप पार्टी आगे भी ऐसे अभियानों की शुरुआत प्रदेश में करेगी ताकि सरकार के सफेद झूठ जनता के सामने आएं।
इस अवसर पर अनिल सती , पवन धीमान, शाह अब्बास उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here