उत्तरप्रदेश,मुख्त्यार अंसारी को रूपनगर से बांधा जेल ले जायेगी पुलिस

0
69

उत्तर प्रदेश पुलिस माफिया मुख्तार अंसारी को लेने के लिए पंजाब पहुंच चुकी है। मुख्तार अंसारी की कस्टडी के लिए यूपी पुलिस की टीम तड़के 4:50 पर रूपनगर पुलिस लाइन पहुंची। बीते 26 मार्च को ही सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया था कि बीएसपी विधायक मुख्तार अंसारी को पंजाब की रोपड़ जेल से यूपी की जेल में शिफ्ट किया जाए जिससे उसके खिलाफ चल रहे केसों में ट्रायल पूरा किया जा सके।
पुलिस लाइन रूपनगर जेल से करीब चार किलोमीटर दूर है। रंगदारी के एक मामले में अंसारी जनवरी 2019 से इसी जेल में बंद है।

मिली जानकारी के अनुसार आज यूपी पुलिस बाहुबली नेता मुख्त्यार अंसारी को लेने के लिए सुबह 4:50 पर रूपनगर पुलिस लाइन पहुंची। वहां से रूपनगर जेल से करीब चार किलोमीटर दूर है पंजाब के गृह विभाग ने उत्तर प्रदेश सरकार को पत्र लिखकर आठ अप्रैल या उससे पहले अंसारी को रूपनगर जेल से हिरासत में लेने के लिए कहा था। विभाग ने 26 मार्च के उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) को पत्र लिखा था। उच्चतम न्यायालय ने अपने आदेश में पंजाब सरकार को अंसारी को दो सप्ताह के भीतर रूपनगर जेल से उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में भेजने का निर्देश दिया था।

खबरों के मुताबिक, रोपड़ जेल में बंद मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश वापस लाने के लिए सोमवार को रवाना हुई टीम में 150 सदस्य है। इस टीम में प्रांतीय सशस्त्र पुलिस को भी शामिल किया गया है, जो सॉफिस्टीकेटेड हथियार के साथ तैनात रहेंगे। हालांकि, इस पूरे मिशन को लेकर उच्च अधिकारियों द्वार पूरी सावधानी बरती जा रही है। ये भी पता चला है कि बांदा जेल से रोपड़ गई पुलिस टीम अलग-अलग रास्तों से गई है। हर टीम अपने रास्ते के रूट और टाइम की रोपड़ पहुंचकर रिपोर्ट देगी।

रूपनगर जिला जेल में बंद गैंगस्टर मुख्तार अंसारी की कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट का इंतजार है। उत्तर प्रदेश पुलिस टीम के पहुंचने के बाद अब उसे सौंपने की प्रक्रिया शुरू होने से पहले मुख्‍तार के कोरोना टेस्‍ट की रिपोर्ट का इंतजार होगा। अंसारी का दो दिन पहले सैंपल लिया गया था। रूपनगर के एसएमओ पवन कुमार ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम जेल में गई थी और कई लोगों के सैंपल लिए गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here