उत्तराखंड,गंगोत्री से लौटते हुए तीर्थयात्रियों की बस पलटी 17 घायलो का इलाज एम्स मे चल राहा है कि

0
2

हरिद्वार उत्तरकाशी में गंगोत्री राष्ट्रीय मार्ग में गंगनानी के पास तीर्थयात्रियों से भरी बस खाई में गिर गई. गंगनानी के पास खाई में बस गिरने की सूचना के बाद एसडीआरएफ ने बचाओ अभियान चलाया. जिसमे 27 लोगों का सुरक्षित बाहर निकाला गया. वही घटना में गंभीर रूप से घायल 3 लोगों को इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर किया गया है. बताया जा रहा है की बस में हल्द्वानी,महाराष्ट्र के यात्री सवार थे. जिसमें कुल 27 लोगों में शामिल थे. वहीं 3 महिलाओं की मौत हो गई है और एक की हालत गंभीर है.

मंगलवार की देर शाम को गंगोत्री से लौटते हुए तीर्थयात्रियों की एक बस गंगोत्री-उत्तरकाशी मार्ग पर गंगनानी के समीप दुर्घटनाग्रस्त होकर खाई में गिर गई थी। दुर्घटना में घायल हुए 17 तीर्थयात्रियों की नाजुक स्थिति को देखते हुए उपचार के लिए बुधवार की सुबह एम्स अस्पताल पहुंचाया गया। तीर्थयात्रियों के घायल होने की सूचना पर एम्स निदेशक प्रो. मीनू सिंह ट्रामा सेंटर पहुंचीं और घायलों का हालचाल जाना।

एम्स के जनसंपर्क अधिकारी संदीप कुमार सिंह ने बताया कि उत्तरकाशी बस दुर्घटना के भर्ती किए गए घायलों में 11 पुरुष और छह महिलाएं हैं। घायल नैनीताल, ऊधमसिंहनगर, बरेली, सहारनपुर, मेरठ आदि शहरों के हैं। घायलों में नैनीताल निवासी महेंद्र (65) व लीलाधर (56), बुलंदशहर निवासी विजय (25) और उत्तरकाशी निवासी पूरण सिंह (53) की हालत नाजुक बनी हुई है। महेंद्र के सीने में गंभीर चोटें आई हैं, जबकि विजय के हाथ-पैर और सिर में गंभीर चोटें हैं। लीलाधर के सिर की सर्जरी की जा चुकी है। पूरण सिंह के भी सिर में गंभीर चोटें हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here