उत्तराखंड,पंजाब के पाठनकोट बम ब्लास्ट मामले मे साजिशकर्ताओ के आरोपियों को शरण देने वाले चार लोग हथियार सहित गिरफ्तार

0
34

हरिद्वार, आज उत्तराखंड एसटीएफ ने ऊधमसिंह नगर जिले से चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिनके द्वारा पठानकोट, नवांशहर और लुधियाना ब्लास्ट के आतंकी साजिशकर्ता सुखप्रीत उर्फ सुख को शरण दी जा रही थी

मिली जानकारी अनुसार नवंबर 2021 में पंजाब के पठानकोट, नवांशहर व लुधियाना में बम ब्लास्ट की घटनाएं हुई थीं, जिसमें पंजाब पुलिस द्वारा छह लोगों की गिरफ्तारी की गई। इसमें एक आरोपी सुखप्रीत उर्फ सुख के उत्तराखंड में शरण लिये जाने की सूचना पर उत्तराखंड एसटीएफ ने तीन दिन तक ऑपरेशन चलाया। इस दौरान शमशेर सिंह उर्फ शेरा उर्फ साबी व उसके भाई हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी, अजमेर सिंह उर्फ लाडी मंड तथा गुरपाल सिंह उर्फ गुर्री ढिल्लो को गिरफ्तार किया है।

पकड़े गए सभी आरोपियों से पूछताछ के बाद कई अहम जानकारियां भी मिली है। इसकी सूचना देश-प्रदेशों की सुरक्षा एजेंसियों को सांझा की गई हैं। शनिवार को पुलिस कार्यालय में खुलासा करते हुए एसएसपी बरिंदरजीत सिंह ने बताया कि नवंबर 2021 को पंजाब प्रांत के पठानकोट, लुधियाना व नवाशहर में तीन बम धमाकों ने पूरे प्रदेश को दहला दिया था। जिसके बाद से देश-प्रदेशों की सुरक्षा एजेंसियों ने प्रदेशों को अलर्ट करते हुए उत्तराखंड एसटीएफ को अहम जानकारी दी थी।

पकड़े गए चारों लोगों में से शमशेर उर्फ शेरा के कब्जे से एक 32 बोर की पिस्टल बरामद की गई है तथा इनके द्वारा अपराध में इस्तेमाल की जा रही कार फोर्ड फिगो को भी बरामद की गई है। जिनके द्वारा पंजाब में आतंकी बम ब्लास्ट के आरोपी सुखप्रीत उर्फ सुख को अपने घर में शरण देने और लाने ले जाने के लिए उपरोक्त कार को प्रयोग में लाया जा रहा था। पकड़े गये चारों व्यक्ति कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, सरबिया से इंटरनेट व व्हाट्सअप कॉल से जुड़े थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here