उत्तराखंड,शिक्षा विभाग मे बड़ा फेरबदल चार सीईओ के साथ 21अफसरो के ताबदले

0
20

हरिद्वार, सरकार काफ़ी समय से शिक्षा विभाग सहित कई विभाग के अफसरो का ताबदले करने की बात चल रही थी जिसमे आज उत्तराखंड सरकार ने शिक्षा विभाग के चार जिलों के मुख्य शिक्षा अधिकारियों समेत 21 अफसरों का तबादला कर दिया। कुछ समय पहले ही देहरादून से हटाकर बेसिक शिक्षा निदेशालय भेजे गए राजेंद्र सिंह रावत को एक बार फिर से देहरादून का डीईओ-बेसिक बनाया गया है।

अपर निदेशक एसपी खाली को माध्यमिक शिक्षा निदेशालय से हटाते हुए इसी पर पद बेसिक शिक्षा निदेशालय भेजा गया है। कुछ समय पहले ही शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने अधिकारियेां के रिक्त पदों पर जल्द तैनाती के निर्देश दिए थे। सोमवार शाम अपर सचिव दीप्ति सिंह ने तबादला आदेश किए। सभी

अफसरों को तीन दिन में ज्वाइन करने के आदेश दिए गए हैं। गौचर डायट के प्राचार्य अशोक जुकारिया को सीईओ पिथौरागढ, पिथौरागढ़ृ के प्रभारी सीईओ जितेंद्र सक्सैना को समान पद पर चंपावत, देहरादून के डीईओ-माध्यमिक केके गुप्ता को हरिद्वार का प्रभारी सीईओ बनाया गया है। टिहरी डायट के प्राचार्य चित्रानंद काला को उत्तरकाशी का सीईओ बनाया गया है।

पांच बीईओ मिली बड़ी जिम्मेदारी
अल्मोड़ा में भैसियाछाना के बीईओ चंदन सिंह बिष्ट को चंपावत का प्रभारी डीईओ-बेसिक, नैनीताल के औखलकांडा के बीईओ राजवीर सिंह सविता को बागेश्वर का डीईओ-बेसिक, पिथौरागढ़ में कनालीछीना के बीईओ हरक राम कोहली को डीडीहाट डायट का प्रभारी प्राचार्य, चमोली में थराली के बीईओ अतुल सेमवाल को चमोली का डीईओ-बेसिक, यूएसनगर में बाजपुर के बीईओ हवलदार प्रसाद को पिथौरागढ़ का प्रभारी डीईओ-बेसिक बनाया गया है।

भारद्वाज, चंद्रा और पंत का अटैचमेंट खत्म
विद्यालयी शिक्षा परिषद रामनगर में अटैच गोपाल स्वरूप भारद्वाज को अटैचमेँट खत्म करते हुए नैनीताल डीईओ-माध्यमिक, बेसिक शिक्षा निदेशालय से अटैच नंदा चंद्रा को रूद्रप्रयाग में जखोली का उप शिक्षा अधिकारी और मुदिता पंत को अटैचमेंट खत्म करते हुए हरिद्वार में बहादराबद का उप शिक्षा अधिकारी बनाकर भेजा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here