उत्तराखंड, नाईट कर्फ्यू का बदला समय साप्ताहिक बंदी

0
114

हरिद्वार, करोनो की दूसरी लहर से देश मे मचा कोहराम नही थम रहा मरीजों का अकड़ा वही सरकार भी परेशान दिखाई दे रही है हर रोज देश लगभग 2लाख केस आ रहे वही इस बात को देखते हुए आज उत्तराखंड सरकार ने भी नाईट कर्फ्यू के बाद नई गाइड लाईन जारी कर दी है उत्तराखंड में तेजी से बढ़ते कोराना संक्रमण रोकथाम के लिए रात्रि कालीन कर्फ्यू के समय में परिवर्तन किया गया है। शासन के ताजा आदेश में अब रात्रि नौ बजे से लेकर सुबह पांच तक कर्फ्यू रहेगा। इससे पहले रात्रि साढ़े दस बजे से लेकर सुबह पांच तक के कर्फ्यू की घोषणा की गई थी। साथ ही अप्रैल में देहरादून निगम क्षेत्र में प्रत्येक शनिवार और रविवार को साप्ताहिक कोविड कर्फ्यू लागू रहेगा। कुंभ मेला क्षेत्र सहित कोविड को लेकर पूर्व में जारी आदेश यथावत रहेंगे।

मिली जानकारी के अनुसार आज मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने बढ़ते करोनो को देखते हुए दून जिले में वीकेंड साप्ताहिक कर्फ्यू के बावजूद आवश्यक सेवाओं से संबंधित सरकारी एवं गैर सरकारी कार्यालय व संस्थान शनिवार को भी खुले रहेंगे। मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने बताया कि आवश्यक सेवाओं से जुड़े कार्यालयों पर वीकेंड साप्ताहिक कर्फ्यू लागू नहीं रहेगा।

शादी में 200 से ज्यादा नहीं होंगे शामिल वही कुंभ क्षेत्र में यह छूट रहेगी। मेला क्षेत्र में बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को 72 घंटे पूर्व की आरटीपीसी रिपोर्ट अनिवार्य दिखानी होगी। कोचिंग संस्थान पूरी तरह से रहेंगे बंद बसों में 50 फीसदी यात्री बैठेंगे 65 साल से अधिक उम्र वाले बाहर ने घूमे

प्रतिबंध के दौरान ये रहेंगी छूट:
-विवाह समारोह से लौट कर जा सकेंगे घर
-सामाजिक एवं धार्मिक आयोजनों से घरों को जाने में रियायत
-जिन संस्थानों में रात्रि पाली में काम होता है, उन्हें जाने की छूट
-बस, ट्रेन व हवाई जहाज से आने वाले अपने गंतव्यों तक जा सकेंगे
-उद्योगों में रात्रिकालीन ड्यूटी करने वाले कर सकेंगे आवाजाही
-होटलों से होम डिलीवरी भी हो सकेगी
-राष्ट्रीय व राज्य राजमार्गों पर आपातकालीन परिचालन के लिए व्यक्तियों व सामानों की आवाजाही
-माल वाहक वाहनों की यात्रा और उतार-चढ़ाव में लगे व्यक्तियों को

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here