उत्तराखंड-:बारिश का कहर जारी घरो मे घुसा पानी चारो और पानी ही पानी

0
134

उत्तराखंड मे लगातार बारिश के चलते नदी नाले उफान पर है वही कुछ घरो मे रात पानी चला गया जिसके चलते लोगो को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है इसके चलते गंगोत्री हाईवे सुबह चार घंटे बाधित राहा जो जँहा था वही थम गया बारिश अधिक होने के कारण यातायात पर भी काफी नुकसान हो राहा वही कई जगह सड़के टूट गयी कही भूस्खलन हुआ है वही दून मे रिस्पना और बिंदल नदी उफान पर है वही मौसम विभाग ने बताया कि रविवार कि उतराखंड मे बदल साफ रहेगे देहरादून नैनीताल टिहरी और पिथोरागढ मे हल्की बारिश रहेगी वही 18अगस्त को भी मौसम खराब होने के आसार है

उत्तराखंड में बीते कुछ दिनों में मौसम से काफी नुकसान पहुंचा। राजधानी देहरादून में शनिवार देर शाम से जारी बारिश ने मुश्किलें खड़ी कर दी। हालांकि, फिलहाल, मौसम साफ बना हुआ है। दून में हुई भारी बारिश से जगह-जगह जलभराव की स्थिति पैदा हो गई। घरों और दुकानों में पानी घुस गया। घंटाघर क्षेत्र में बादल फटने जैसे हालात पैदा हो गए। मौसम विभाग ने देहरादून अतिवृष्टि की पुष्टि की। सवा घंटे के भीतर करीब 100 मिलीमीटर बारिश हुई है। पूरे शहर में घंटाघर पर ही सर्वाधिक बारिश दर्ज की गई। भारी बारिश के चलते राजधानी की प्रमुख सड़कों और कॉलोनियों में जलभराव हो गया। बिंदाल और रिस्पना नदी उफान पर हैं। 

वहीं, भारी बारिश से सौंग नदी में भारी उफान आ गया है, जिससे रायवाला के निकट गौहरीमाफी गांव में बाढ़ के हालात बन गए हैं। नदी का जलस्तर इस कदर बढ़ गया है कि नदी किनारे बने आठ मकानों में पानी घुस गया है, जबकि कई जगह सौंग नदी का पानी तटबंध तोड़कर खेतों में भी घुसा है। सौंग के विकराल रूप को देखते हुए ग्रामीण दहशत में हैं। जिन आठ घरों में पानी घुसा है, वहां तक पहुंचने वाले मार्ग में भी पानी भर गया है। इससे वहां पहुंचना है मुश्किल हो गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here