उत्तराखंड, मंत्री रेखा आर्य ने उठाई कावड़ ऋषिकेश मे करेगी जलभिषेक

0
24

हरिद्वार, आज उत्तराखंड की मंत्री रेखा आर्य सुबह हरिद्वार पहुंची और कावड़ उठाई इस दौरान उन्होनें बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ का संकल्प लिया वही ऋषिकेश में वीरभद्र महादेव मंदिर में जलाभिषेक करने के लिए रवाना हुईं। इस दौरान उनके साथ आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिकाओं, सुपरवाइजरों समेत 200 महिलाएं शामिल रही।

मिली जानकारी अनुसार आज सुबह कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य हरकी पेडी ब्रह्मकुंड पहुंची, जहां उन्होंने विधान के साथ गंगा जी की पूजा-अर्चना की वही प्रदेश में बेटियों का लिंग अनुपात 1000 बेटों के बराबर करने के मकसद से लोगों तक ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ का संदेश पहुंचाने व लोगों को जागरूक करने के लिए कांवड़ यात्रा निकाल रही हैं। उन्होंने अपने संकल्प का नाम ‘मुझे भी जन्म लेने दो, शिव के माह में शक्ति का संकल्प’ दिया है।

मंत्री रेखा आर्या कांवड़ियों के साथ करीब 25 किमी पैदल यात्रा करेंगी। इसके बाद करीब 1300 वर्ष पुराने अंतिम पड़ाव वीरभद्र मंदिर में मुख्यमंत्री के साथ भगवान शिव के जलाभिषेक के साथ संकल्प लिया जाएगा। मंत्री रेखा आर्य को विश्वास है कि इससे प्रदेश की रजत जयंती पर उत्तराखंड में लिंगानुपात समान होगा और देवियों की भूमि से एक संकीर्ण मानसिकता का विनाश होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here