उत्तराखंड, सीएम धामी ने एप भ्रष्टाचार मुक्त उत्तराखंड1064 का शुभारम्भ किया

0
16

हरिद्वार,उत्‍तराखंड को भ्रष्‍टाचार मुक्‍त करने की दिशा में मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने बड़ी पहल की शुरुआत की है। भ्रष्टाचार की शिकायतों को दर्ज करने के लिए मुख्‍यमंत्री धामी ने शुक्रवार को आम जनता के लिए 1064 वेब एप को लांच किया। जिसमे मुख्यमंत्री ने कहा कि इस एप का क्रियान्वयन मजबूती से किया जाए। मुख्यमंत्री ने एप पर जो भी शिकायत आती हैं, उनका यथाशीघ्र निस्तारण किया जाए। यदि किसी शिकायतकर्ता की शिकायत विजिलेंस से संबंधित नहीं है, तो उसे सीएम हेल्पलाईन एवं संबंधित विभाग को भेजा जाए।

मिली जानकारी अनुसार आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सचिवालय में विजिलेंस विभाग द्वारा विजिलेंस एप भ्रष्टाचार मुक्त उत्तराखंड1064 का शुभारम्भ किया इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी द्वारा ने निदेशक सतर्कता को निर्देश भी दिये कि, एप का व्यापक स्तर पर प्रचार प्रसार किया जाय। आम जन को इस एप की पूरी जानकारी हो। वहीं, निदेशक सतर्कता अमित सिन्हा ने बताया कि, ”1064 नम्बर पर एप के माध्यम से व फोन से कोई भी व्यक्ति शिकायत कर सकता है। यह नम्बर भारत सरकार से प्राप्त है। एप के माध्यम से प्रत्येक शिकायत रजिस्टर होगी, जिसका पूरा डाटा सुरक्षित रखा जायेगा। शिकायतकर्ता की पूरी गोपनीयता रखी जायेगी। यह एप हिन्दी एवं अंग्रेजी दानों भाषाओं में है।”

इस अवसर पर मुख्य सचिव डॉ. एसएससंधु, सचिव कार्मिक एवं सतर्कता अरविन्द सिंह ह्यांकी, एसपी श्रीमती रेनू लोहानी, सीओ सुरेन्द्र सिंह सामन्त, अनुषा बडोला, निरीक्षक मारूत शाह, विभा वर्मा आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here