उत्तराखंड, सीएम धामी ने क्रिकेटर ऋषभ पंत की मदद करने वालो को किया सम्मानित दी धन राशि

0
53

हरिद्वार, आज गणतंत्र दिवस पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने वीर सैनिकों के साथ-साथ क्रिकेटर ऋषभ पंत की मदद करने वाले चारो युवकों को भी सम्मानित किया गया वही सीएम धामी ने हरियाणा के चालक और परिचालक को एक एक लाख प्रशस्ति पत्र एवं स्मृति चिन्ह (ब्रह्म कमल की अनुकृति) प्रदान की गई।

मिली जानकारी अनुसार दिल्ली से रुड़की ढंढेरा अशोकनगर में अपने घर लौटते समय क्रिकेटर ऋषभ पंत की कार नारसन में दिल्ली-हरिद्वार हाईवे पर डिवाइडर से टकरकर हाईवे के दूसरी तरफ पलटी लेते हुए करीब 200 मीटर तक जा पहुंची थी। दुर्घटना के साथ ही कार में भयंकर आग लग गई थी। हादसे के बाद पुरकाजी निवासी रजत और नीशू ने ही घायल क्रिकेटर ऋषभ पंत की सबसे पहले मदद की थी। इसके बाद उन्होंने मैक्स अस्पताल पहुंचकर पंत का हालचाल भी जाना था और ऋषभ के जल्द स्वस्थ होने की कामना की थी। उन्होंने बताया कि वे उस दिन सुबह काम पर जा रहे थे। तभी तेज धमाके के साथ एक कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे के बाद कार में आग लग गई। इस दौरान उन्होने समय को देखते हुए 108 पर फोन कर एंबुलेंस को बुलाया और ऋषभ पंत को अस्पताल में भर्ती कराया गया जिससे ऋषभ पंत की जान बच गई

हरियाणा रोडवेज के बस चालक सुशील कुमार और कंडक्टर परमजीत को उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सम्मानित किया है. सुशील की पत्नी ऋतु और परमजीत के पिता सुरेश कुमार ने उनकी ओर से यह सम्मान प्राप्त किया. इसके साथ ही सीएम धामी ने रजत कुमार और नीशु कुमार को भी नवाजा.

सुशील कुमार और कंडक्टर परमजीत ने पंत की जान बचाने में मदद की. वहीं रजत और नीशु कुमार ने ऋषभ पंत का सारा सामान और कैश जलती कार से निकाला था. रजत और निशु ने पुलिस को पंत से जुड़े सामान भी सौंपे थे. ऋषभ पंत से मिलने दोनों मैक्स अस्पताल भी पहुंचे थे. बाद में पंत ने दोनों की तस्वीर भी सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए उनका आभार जताया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here