उत्तराखण्ड से बडी खबर :हरिद्वार आया ग्रीन जॉन में

0
199

उत्तराखंड में कोरोना वायरस का अब एक भी रेड जोन नहीं है, जबकि चार जिले ऑरेंज जोन में शामिल है। इसके साथ ही सात जिलों को ग्रीन जोन में रखा गया है। वहीं, प्रदेश के बड़े शहरों में गाड़ियों के लिए ऑड-ईवन फॉर्मूला जारी किया गया है। देर शाम तक गाइड लाइन भी जारी कर दी जाएंगी। लॉकडाउन चार को लेकर नई व्यस्था प्रदेश में कल से लागू हो जाएगी।

सचिवालय में सोमवार को लॉकडाउन-चार की नई गाइडलाइन को अंतिम रूप दिया गया। इसके तहत प्रदेश में नए जोन का निर्धारण कर दिया गया है। मुख्य सचिव उत्पल सिंह ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि उत्तराखंड में अब कोई भी जिला रेड जोन में शामिल नहीं है, जबकि देहरादून, पौड़ी गढ़वाल, अल्मोड़ा, नैनीताल, उत्तरकाशी और ऊधमसिंहनगर जिले को ऑरेंज जोन में रखा गया है। इसके साथ ही हरिद्वार, चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी, बागेश्वर, चंपावत और पिथौरागढ़ ग्रीन जोन में हैं।
उत्तराखंड में हैं सात हॉटस्पॉट

देहरादून जिले में बीस बीघा कॉलोनी ऋषिकेश, शिवा एन्क्लेव वार्ड-24, ऋषिकेश, चमन विहार लेन-11, वॉर्ड-25 आवास-विास मार्ग ऋषिकेश हॉटस्पॉट हैं। वहीं, हरिद्वार जिले में नगला इमरती(रुड़की), खाता खैरी(भगवानपुर) हॉटस्पॉट हैं। इसके साथ ही ऊधमसिंहनगर जिले में वॉर्ड नंबर-13 राजीव नगर(बाजपुर) शामिल है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here