उत्तर प्रदेश, ताज नगरी मे मिला करोनो पॉजिटिव स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

0
40

हरिद्वार , उत्तर प्रदेश के ताज नगरी आगरा के अंदर एक व्यक्ति चीन से लौटा था वही उसकी जांच के दौरान वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया स्वास्थ्य विभाग की टीम युवक के घर पहुंची

मिली जानकारी अनुसार शाहगंज क्षेत्र के रहने वाले 40 वर्ष का युवक चीन गया था, वह 23 दिसंबर को आगरा लौटा। यहां उन्होंने निजी लैब पर कोरोना की जांच कराई। रविवार को कोरोना की रिपोर्ट पाजिटिव आने पर निजी लैब द्वारा स्वास्थ्य विभाग को सूचना दी गई। रैपिड रेस्पोंस टीम को युवक के घर भेजा गया है, युवक के संपर्क में आगे लोगों की भी जांच कराई जाएगी। सीएमओ डा. अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि आरआरटी टीम कोरोना संक्रमित मरीज के घर पहुंच गई है।

सीएमओ डा. अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि नए साल पर तमाम लोग विदेश घूमने जाते हैं। कारोबार के सिलसिले में भी विदेश यात्रा पर जाने वालों की संख्या बढ़ गई है। ऐसे में विदेश यात्रा से लौटने वाले लोगों की स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा सूची उपलब्ध कराई जाएगी। इन पर सात दिन तक नजर रखी जाएगी, होम आइसोलेट किए जाएंगे। जिससे संक्रमण फैलने का खतरा न रहे। वहीं, एसएन सहित निजी लैब की जांच में कोरोना की रिपोर्ट पाजिटिव मिलने पर सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए केजीएमयू, लखनऊ भेजे जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here