कालकाजी मंदिर मे करंट लगने से 1 की मौत भगदड़ में 7 घायल

0
19

हरिद्वार,दिल्ली के कालकाजी मंदिर में करंट लगने से एक की मौत हो गई. वहीं भगदड़ में 7लोग घायल हो गए. 2 अक्टूबर की देर रात 12 बजकर 40 मिनट पर पुलिस को जानकारी मिली कि कालकाजी मंदिर में दर्शन करने आए कुछ भक्त करंट की चपेट में आ गए है वही इसकी सुचना मिलते ही आला अधिकारी मौके पर पहुंचे घायलों को अस्पताल मे भर्ती कराया इलेक्ट्रिक सप्लाई को बन्द किया गया और लोगो को मौके से हटाया गया। बीएसईएस और पुलिस ने मौके पर जांच की और मंदिर को खाली कराया।

मिली जानकारी अनुसार नवरात्र के दौरान हैलोजन लाइट लगाने के लिए लगाया गया बिजली का तार टूटकर लोहे की रेलिंग के संपर्क में आ गया था। इससे उसमें करंट आ गया। टोटल 7 लोगो को चोट आई थी जिसमे से एक को करंट लगने और 7भक्तों को भगदड़ की वजह से चोट आई थी।

4 घायलों को एम्स ट्रॉमा सेंटर और 3 को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके बाद पुलिस को सफदरजंग अस्पताल से जानकारी मिली कि एक अज्ञात शख्स को अस्पताल में भर्ती कराया गया था जिसकी मौत हो गई और मौत का कारण करंट लगना पाया गया। मृतक की पहचान मयंक के तौर पर हुई जो 9वी क्लास का छात्र था, मृतक परिवार के साथ कालकाजी मंदिर में दर्शन करने आया था और करंट की चपेट में आ गया जिस वजह से उसकी मौत हो गई, मृतक के पिता प्लंबर का काम करते है। इसके अलावा सभी घायल खतरे से बाहर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here