जम्मू-कश्मीर: आतंकी मुठभेड़ में उत्तराखंड के दो जवान शहीद, गुरुवार शाम ऑपरेशन के दौरान हुए थे घायल

0
56

हरिद्वार, सेना के अंदर सबसे अधिक भर्ती होने वाले बेटे उत्तराखंड के है जो अपनी मातृ भूमि की रक्षा करते प्राणों को निछावर कर देते है वही कुछ दिन पहले धनोरी से एक जवान शहीद हुआ था और आज भी उत्तराखंड के 2 जवान शहीद हो गए सेना के उक्त दोनों जवान गुरुवार शाम हुई आतंकी मुठभेड़ में घायल हुए थे जिन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

मिली जानकारी अनुसारसैन्य प्रवक्ता ने बताया कि गुरुवार शाम से पुंछ जिले के मेंढर में काउंटर टेररिस्ट ऑपरेशन जारी है। ऑपरेशन के दौरान भारी गोलीबारी हुई। जिसमें राइफलमैन विक्रम सिंह नेगी और राइफलमैन योगंबर सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए और बाद में उनकी मौत हो गई

मुठभेड़ में उत्तराखंड के दो सैनिक शहीद हुए हैं. इनमें एक थे जिला टिहरी गढ़वाल के 26 वर्षीय राइफलमैन विक्रम सिंह नेगी और दूसरे थे चमोली के 27 वर्षीय रायफलमैन योगंबर सिंह.

बताया जा रहा है कि मुठभेड़ स्थल से अभी एक ही जवान का शव निकाला गया है जबकि दूसरे जवान का शव अभी भी वहीं है. बता दें कि ये इलाका पहाड़ी और जंगली है जिस वजह से अभियान में मुश्किल आ रही है. भारतीय सेना के अनुसार ऑपरेशन अभी भी जारी है. जिस वजह से जम्मू-पुंछ-राजौरी हाईवे को बंद कर दिया गया है.

सेना में भर्ती होने वाला हर जवान ये जानता है कि ना जाने वो कौन सी गोली हो जिस पर उसका नाम लिखा हो लेकिन इसके बाद भी वे सेना में भर्ती होते हैं. वजह सिर्फ एक ही है, अपने देश के प्रति अथाह प्रेम और हर कीमत पर इसकी रक्षा करने का जुनून. एक बार फिर इसी जोश और जुनून से भरे सैनिकों ने देश की रक्षा के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए हैं.

अधिकारियों के अनुसार ये मुठभेड़ उसी आतंकवादी समूह के साथ हो रही है जिसने 10 अक्टूबर की रात सुरक्षा कर्मियों के एक समूह पर गोलीबारी की थी. सुरनकोट में डेरा की गली में मुठभेड़ के दौरान सेना के एक अधिकारी और चार सैनिक वीरगति को प्राप्त हो गए थे.

जम्मू कश्मीर में आतंकियों द्वारा अल्पसंख्यकों की हत्या किए जाने के बाद सेना ने तलाशी अभियान तेज कर दी है. हाल में हुई एक मुठभेड़ में सेना ने एक आतंकी को मार गिराया था, जबकि एक पाकिस्तानी आतंकी फरार हो गया था. इस घमासान के बीच हमारे जवान डटे हुए हैं तथा आतंकियों के हमले का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here