तीन बजे तक बदरीनाथ में 40.05 और मंगलौर में 56.21 फीसदी हुआ मतदान

0
10

हरिद्वार, उत्तराखंड मैं दो सीटों पर उपचार हो रहे हैं जिसमें अभी तक आदमी 40 पॉइंट 5 और मैंगलोर में 56 पॉइंट 21 फीसदी मतदान हुआ वही मंगलौर सीट पर बसपा विधायक के निधन के बाद से यह सीट खाली चल रही थी। जबकि बदरीनाथ सीट पर लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के विधायक भाजपा में शामिल हो गए थे वही आज उत्तराखंड में केदारनाथ की विधायक शैला रानी रावत की कल देर रात अस्पताल में अंतिम सांस ली अब एक सीट और खाली हो गई है

मंगलाैर में किसान इंटर कॉलेज मुंडलाना में लोगों ने धीमी गति से मतदान का आरोप लगाया। लोगों का कहना था कि वह सुबह नाै बजे से लाइन में लगे हैं, लेकिन ढाई बजे तक भी उनका नंबर नहीं आया। जिसके बाद यहां हंगामा हो गया। मामला इतना बढ़ गया कि पुलिस को लाठियां फटकारनी पड़ी। यहां पहले काॅलेज के गेट के अंदर लाइन लग रही थी। इसके बाद पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए लोगों को बाहर खड़ा किया। वहीं, हंगामे की आशंका को लेकर यहां भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।
मंगलौर विधानसभा सीट के लिब्बरहेडी के बूथ नंबर 53-54 नंबर पर बसपा और भाजपा के कार्यकर्ताओं में लाठी डंडे चल गए हैं। जिसमें कुछ कार्यकर्ता घायल हो गए। भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा जिसके बाद पुलिस ने सभी को खदेड़ा।

मंगलौर विधानसभा सीट के लिब्बरहेडी के बूथ पर मारपीट और पथराव के बाद अब मतदान शांतिपूर्ण ढंग से शुरू हो पाया है। मामले की सूचना मिलते ही हरिद्वार प्रशासन यहां मौके पर पहुंचा।

बूथ पर तैनात रुड़की सिविल लाइंस प्रभारी निरीक्षक आरके सकलानी का कहना है कि वह लिब्बरहेडी बूथ पर मौजूद हैं। पार्टी कार्यकर्ताओं में लाठी-डंडे चले हैं जिसमें कुछ लोग बुरी तरह से घायल हुए हैं। उन्हें उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। मौके पर फोर्स तैनात की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here