दिल्ली आप विधायक अमानतुल्लाह के घर पर एसीबी ने मारा छापा, कैश और हथियार बरामद

0
15

हरिद्वार, आज दिल्ली के आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह के घर पर एसीबी ने छापा मारा । इस छापेमारी में एक बरेटा पिस्टल, 24 बड़े कारतूस और कई छोटे कारतूस और 12 लाख रुपए कैश बरामद हुआ है। हथियार का कोई लाइसेंस नहीं दिखा पाए हैं

मिली जानकारी अनुसार हथियार अमानतुल्लाह खान के बिजनेस पार्टनर के यहां से बरामद हुआ है। आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला के ठिकानों पर एंटी करप्शन यूनिट ने रेड की है। अमानतुल्लाह खान के यहां से जो हथियार मिला है, अभी तक वह उसका लाइसेंस नहीं दिखा पाए हैं। बताया जा रहा है कि 12 लाख कैश भी अमानतुल्लाह खान के पार्टनर के यहां से मिला है। बता दें कि वक्फ बोर्ड जमीम मामले की जांच में एंटी करप्शन यूनिट ने ये रेड की है।

एसीबी के अधिकारियों के अनुसार विधायक के खिलाफ एसीबी में एफआईआर दर्ज है। विधायक खान पर आरोप है कि उन्होंने वक्फ बोर्ड का चेयरमैन रहते हुए 32 लोगों की गैरकानूनी रूप से भर्ती की थी। इसके अलावा उन्होंने वक्फ बोर्ड की प्रॉपर्टी को गैर-कानूनी तरीके से किराए पर दिया। उन पर ये भी आरोप है कि उन्होंने बोर्ड के खाते से हेरा-फेरी कर पैसे निकाले। एबीसी के अधिकारियों के अनुसार एसीबी के पास विधायक खान के खिलाफ गवाह व सबूत हैं। एसीबी ने पहले गवाहों से पूछताछ की थी। गवाहों से पूछताछ के बाद ही अमानतुल्लाह खान को पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here