दिल्ली, किसानो ने तोड़ा लालकिला के लाहौरी गेट का दरवाजा भारी पुलिस मौके पर

0
88

हरिद्वार, पूरा देश आज 72वां गणतंत्र दिवस मना रहा है वही हमारे देश के किसान सड़को पर उत्तर आये है जिसे देख आज दिल्ली भी हिल गयी है वही किसानो ने दिल्ली के लालकिले के लाहौरी गेट के दरवाजे को तोड़ डाला जिसके बाद भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया हिंसक प्रदर्शन पर किसान नेता राकेश टिकैत ने बयान दिया है कि राजनीतिक दलों ने ये माहौल खराब किया है, किसानों ने नहीं। इस बीच दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर परेड जारी है, लेकिन हिंसक प्रदर्शनों के साथ। मिली जानकारी के मुताबिक, ट्रैक्टर परेड के दौरान आइटीओ समेत दिल्ली में कई जगहों पर किसान अराजक हो चुके हैं। गाड़ियों में तोड़फोड़ के साथ पुलिसकर्मियों को भी पीटने की खबरें आ रही हैं। उधर, नोएडा और गाजियाबाद में किसानों पर लाठीचार्ज भी किया गया है। इस बीच संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से आधिकारिक बयान जारी कर कहा गया है कि दिल्ली में घुसकर हिंसा, तोड़फोड़ और मारपीट करने वालों का उनके संगठन से कोई वास्ता नहीं है। इस बीच किसानों के हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली मेट्रो के कई स्टेशनों के गेट बंद कर दिए गए हैं, इनमें आइटीओ मेट्रो स्टेशन भी शामिल है। दोपहर बाद हड़दंगी किसान लाल किला पर पहुंचे। यहां से कुछ नजदीक ही किसानों ने आइएसबीटी के पास ट्रैफिक पुलिसकर्मी को पीटा।

पुलिस इन प्रदर्शनकारियों को रोकने में नाकाम रही. इस बीच गोली चलने की आवाज भी आई और एक 30 वर्षीय प्रदर्शनकारी की मौत हो गई.
मरने वाले युवक का नाम नवनीत बताया जा रहा है. किसान संगठन इस बात का दावा कर रहे हैं कि इस युवक को पुलिस ने गोली मारी है जब कि ये तय नहीं हो पा रहा है कि गोली कहां से चली. किसान नेता युवक की मौत के बाद उसकी लाश को सड़क पर रखकर प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रदर्शनकारी किसान दावा कर रहे हैं कि उस युवक को पुलिस ने सिर में गोली मारी है जबकि मीडिया में अभी तक गोली चलने की खबर नहीं आई थी. किसानों ने लाश को तिरंगे का कफन बना कर ढक दिया है अन्नदाता का हर कोई सम्मान करता है लेकिन जिस तरह से इन लोगों ने राजधानी में घुसकर तांड़व मचाया है इन उपद्रवियों ने ये किसान नहीं हो सकते ये किसान के रूप में उपद्रवी हैं. हमारे संवाददाता की रिपोर्ट के मुताबिक उपद्रवी के रूप में किसान राजपथ पर परेड करना चाहते थे, इसलिए राजपथ को जोड़ने वाले सारे रास्ते को ब्लॉक कर दिया गया है पहले से इनपुट थे की आज के दिन हंगामा हो सकता है और यही हुआ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here