दिल्ली की हिंसा से दो राज्यों मे हाई अलर्ट जारी इंटरनेट सेवा हुई बंद

0
102

हरिद्वार, आज गणतंत्र दिवस के मौके पर केंद्र की ओर से लाए गए तीन विवादित कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलनरत किसानों ने राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में ट्रैक्टर रैली निकाली जो हिंसक प्रदर्शन में तब्दील हो गई। वहीं, सरकार ने इस प्रदर्शन के दौरान किसी तरह की अफवाह न फैले और कानून व्यवस्था नियंत्रण में रहे, इसके लिए सरकार ने दिल्ली और एनसीआर के कुछ हिस्सों में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया है।

इस संबंध में लोगों तो उनके फोन पर मैसेज मिल रहे हैं कि ‘सरकार के निर्देशानुसार आपके क्षेत्र में इंटरनेट सेवा अगली सूचना आने तक बंद कर दी गई है।’ इस संबंध में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बताया है कि सिंघु, गाजीपुर, टीकरी, मुकरबा चौक, नांगलोई और इनसे जुड़े हुए इलाकों में मंगलवार रात 11.59 बजे तक इंटरनेट सेवा को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार दिल्‍ली में किसानों की ट्रैक्‍टर परेड के दौरान उपद्रव के बाद हरियाणा और पंजाब में सख्‍ती बढ़ा दी गई है। दोनों राज्‍यों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। हरियाणा के तीन जिलों में कल शाम तक इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल ने उच्‍चस्‍तरीय बैठक की। बैठक में राज्‍य की हालत की समीक्षा की गई। बैठक के बाद राज्‍य में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है राज्‍य के दिल्‍ली से लगते जिलोें में इंटरनेट व टेलीकॉम सेवा बंद कर दी गई है। इसके साथ पंजाब में भी पुलिस को हाई अलर्ट कर दिया गया है। पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अम‍रिंदर सिंह ने दिल्‍ली की घटना पर क्षोभ व्‍यक्‍त किया और राज्‍य में पुलिस को हाई अलर्ट पर रहने को कहा। कैप्‍टन अम‍रिंदर सिंह ने पुलिस से राज्‍य में हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा और शांति-व्‍यवस्‍था बनाए रखने को कहा। उन्‍होंने कहा कि राज्‍य में अशांति फैलाने की किसी भी सूरत में इजाजत नहीं दी जाएगी।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा में 83 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं.पुलिस का दावा है कि घायल हुए पुलिसकर्मियों पर आंदोलनकारी किसानों ने हमला किया. समाचार एजेंसी एएनआई ने दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता ईश सिंघल के हवाले से बताया, “कुछ जगहों पर प्रदर्शनकारी हिंसक हो गए. हिंसा में पुलिसकर्मी घायल हुए और सार्वजनिक संपत्ति का भी नुक़सान हुआ.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here