दिल्ली, पहलवानों ने मेडल वापस लौटने का किया ऐलान

0
21

हरिद्वार, भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे अखाड़े के पहलवानों और पुलिस के बीच कल बुधवार रात तकरीबन 11:20 पर झड़प हो गई जिसके बाद पहलवानों में पुलिस के खिलाफ नाराजगी दिखाई दे रही है वही इस घटना के बाद से पहलवान बजरंग पूनिया और दूसरी तरफ पहलवान विनेश फोगाट ने सरकार को सभी मेडल वापस लौट आने के लिए बोल दिया

मिलि जानकारी अनुसार बुधवार देर रात धरना दे रहे पहलवानों और पुलिस के बीच झड़प हो गई। पहलवानों का आरोप है कि नशे में पुलिसकर्मियों ने मारपीट की और अपशब्द कहे। वहीं, पुलिस का कहना है कि आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता सोमनाथ भारती बेड लेकर धरना स्थल पहुंचे, उन्हें रोका गया तो पहलवानों ने विवाद शुरू कर दिया। पहलवान भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी को लेकर धरने पर बैठे हैं। इसी मामले पर सुप्रीम कोर्ट में आज ही सुनवाई भी होनी है।

पहलवान बजरंग पूनिया ने पुलिस से झड़प के बाद कहा- अगर पहलवानों के साथ ऐसा ही सलूक किया जाएगा, तो हम मेडल का क्या करेंगे? बल्कि हम एक सामान्य जीवन जीना चाहेंगे और भारत सरकार को सभी पदक और पुरस्कार लौटाएंगे। बजरंग पूनिया ने गृह मंत्रालय को चिट्ठी लिखकर पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग की है। साथ ही वीडियो जारी कर लोगों से सुबह जंतर-मंतर न आने की अपील की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here