दिल्ली मे वीकेंड कर्फ्यू सीएम अरविंद केजरीवाल ने किया ऐलान

0
119

हरिद्वार, देश मे बढ़ते करोनो की दूसरी लहर से मचा हाहाकार इस बीमारी से पहले भी देश मे लगा था सम्पूर्ण लॉक डाउन हर रोज बढ़ रहे है करोनो के मरीज बढ़ते जा रहे 24घंटे मे 2लाख से ज्यादा के केस आ चुके जिसमे 1000लोगो की मृत्यु हो चुकी है जिसके बाद दिल्ली मे वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान किया गया

मिली जानकारी के अनुसार आज दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल ने राजधानी दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण और बिगड़ते हालात को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल ने गुरुवार को समीक्षा बैठक की। इसके बाद केजरीवाल ने प्रेस वार्ता कर वर्तमान परिस्थिति के बारे में बताया। उन्होंने सभी को कोरोना की इस लहर से सतर्क रहने और नियमों का पालन करने के लिए कहा।मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह छह बजे तक के लिए वीकेंड कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है
दिल्ली के अस्पतालों में बेड्स की कोई कमी नहीं है। अभी 5,000 से ज्यादा बेड खाली हैं, लेकिन मरीजों के चूजी होने से थोड़ी दिक्कत हो सकती है। हमारा प्रयास है कि दिल्ली में सभी मरीजों को इलाज और बेड मिल सकें।

क्या बंद और क्या खुला देखे

बैठक में शहर के कोविड-19 हालात पर हुई चर्चा के बाद वीकेंड कर्फ्यू की घोषणा की है। वीकेंड कर्फ्यू के दौरान मॉल, स्पा, जिम, ऑडिटोरियम आदि सब बंद रहेंगे, लेकिन सिनेमा हॉल 30 प्रतिशत क्षमता के साथ चल सकेंगे।

साप्ताहिक बाजार को एक दिन में और एक जोन के हिसाब से अनुमति दी जाएगी। साप्ताहिक बाजार में ज्यादा भीड़ न हो इसके लिए खास इंतजाम किए जा रहे हैं। रेस्टोरेंट में अब बैठ कर खाने की इजाजत नहीं होगी, केवल होम डिलीवरी की अनुमति होगी। हम जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों और शादियों के लिए लोगों को कर्फ्यू पास देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here