धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ राजस्थान पुलिस ने दर्ज किया केस

0
148

हरिद्वार, बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री अपनी वाणी के अनुसार लगातार सुर्खियों में है किसी को भी चैलेंज करना उनके लिए बाएं हाथ का खेल है किसी के मन में छिपा रहस्य बताना भी उनके लिए एक आसान खेल है कुछ ही समय शास्त्री ने अपना कद इतना ऊंचा कर लिया कि हर कोई उनको जानने और मानने भी लगा है बड़े-बड़े राजनीति लोग उनके दर पर मत्था टेकने आते हैं लेकिन आज राजस्थान में उनके खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज किया गया उन पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप है

मिलि जानकारी अनुसार कार्यक्रम में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कथित तौर पर कहा था, ‘कुंभलगढ़ में 100 हरे झंडे हैं, जिन्हें भगवा से बदला जाना है। यह भगवा का देश है न कि ‘हरा’ का।उन्होंने अपने भाषणों में कई बार हिंदू राष्ट्र की मांग कही। बागेश्वर धाम सरकार के साथ कथा वाचक देवकीनंदन ठाकुर भी मंच पर उपस्थित थे। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के बयान पर उदयपुर पुलिस ने स्वत: संज्ञान लिया। पुलिस ने धर्म के आधार पर द्वेष को बढ़ावा देने आरोप में धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153-ए के तहत मामला दर्ज किया।

उदयपुर एसपी विकास शर्मा ने बताया कि यहां दिए आपत्तिजनक भाषण माानते हुए धार्मिक हिंसा भड़काने वाला बयान माना है। इसके बाद पुलिस ने शहर के हाथीपोल थाने में उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस का कहना है कि पंडित धीरेंद्र शास्त्री द्वारा दिए गए भाषण के बाद कुछ युवाओं ने कुम्भलगढ़ किले पर गुरुवार रात में उत्पाद मचाने की कोशिश की है। इसके बाद केलवाड़ा थाने में 5 युवाओं को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

इसके अलावा उन्होने कन्हैयालाल हत्याकांड को लेकर कहा, कोई मिटा देगा तो क्या हम डर जाएंगे, एक कन्हैया तो धोखे से चला गया, लेकिन यहां तो अब हर घर में कन्हैया होगा। उदयपुर शहर के गांधी ग्राउंड में गुरुवार को धर्मसभा का आयोजन किया जिसमें धर्मसभा में कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर, उत्तम स्वामी समेत कई साधू संत मौजूद रहे। इसी मौके पर शास्त्री ने कहा कि डरते तो हम किसी के बाप से नहीं हैं, हम कुम्भलगढ़ किले में भी भगवा झंडा लगवाकर मानेंगे। इसके अलावा धीरेन्द्र शास़्त्री ने उदयपुर में हुए कन्हैयालाल हत्याकांड को लेकर कहा था कि क्षमा कीजिएगा। एक कन्हैया धोके से चला गया। अब घर-घर कन्हैया बैठा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here