पंजाब,सिमरनजीत सिंह ने गिराया आप का किला

0
40

हरिद्वार,पंजाब की संगरूर लोकसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के प्रत्याशी सिमरनजीत सिंह मान ने रविवार को जीत दर्ज की। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी व राज्य में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार गुरमेल सिंह को 5,822 मतों से हराया।
‘आप’ अपनी यह सीट बचाने में असफल रही जहां से भगवंत मान को लगातार दो बार जीत मिली थी। यह नतीजा राज्य विधानसभा चुनाव में आप को शानदार जीत मिलने के महज तीन महीने बाद आया है।

मिली जानकारी अनुसार पंजाब मे सभी पार्टियों को मात देकर आगे बढ़ने वाली आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री भगवत मान द्वारा खाली की गई संगरूर सीट पर उसे हार का सामना करना पड़ा। इस सीट से शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) प्रत्याशी और खालिस्तान समर्थक सिमरनजीत सिंह मान को जीत मिली है।

सत्तारूढ़ आप के लिए उपचुनाव को अपना गढ़ बचाए रखने के लिए प्रतिष्ठा की लड़ाई के रूप में देखा जा रहा था. जबकि कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और शिअद विधानसभा चुनावों में हार के बाद जीत दर्ज करना चाहते हैं.

आप ने गुरमैल सिंह को चुनाव मैदान में उतारा था, जो पार्टी के संगरूर जिले के प्रभारी हैं. जबकि कांग्रेस ने धुरी के पूर्व विधायक गोल्डी पर भरोसा जताया है. वहीं भाजपा ने बरनाला के पूर्व विधायक केवल ढिल्लों को अपना उम्मीदवार बनाया है, जो चार जून को पार्टी में शामिल हुए थे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here