पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान गिरफ्तार

0
18

हरिद्वार,पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को मंगलवार दोपहर करीब 3 बजे इस्लामाबाद हाईकोर्ट से गिरफ्तार कर लिया गया। उनकी गिरफ्तारी पाकिस्तानी रेंजर्स ने की है। इमरान खान 2 केस में जमानत के लिए हाईकोर्ट पहुंचे थे। इमरान की पार्टी पीटीआई ने ट्वीट किया और इस घटना को लोकतंत्र और देश के लिए काला दिन बताया. पार्टी ने बताया कि घटना में IHC परिसर के अंदर इमरान खान के वकील बुरी तरह घायल हो गए हैं. वहीं, पीटीआई नेता फवाद चौधरी ने इस पूरे घटनाक्रम को लेकर चौंकाने वाले बड़े दावे किए हैं.

मिलि जानकारी अनुसार हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस आमेर फारूक ने गृह मंत्रालय के सचिव और इस्लामाबाद के पुलिस चीफ को तलब किया। उन्होंने 15 मिनट में सभी को कोर्ट के सामने पेश होने को कहा। जस्टिस फारूक ने कहा कि अगर पुलिस चीफ कोर्ट में पेश नहीं हुए तो हम पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को यहां बुलाएंगे। आप यह बताएं कि इमरान को किस मामले में और क्यों गिरफ्तार किया गया

इससे पहले इमरान खान ने आईएसआई अधिकारी पर अपनी हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया था। इमरान ने कहा था कि दो बार उनकी हत्या का प्रयास करने वाले आईएसआई के वरिष्ठ अधिकारी मेजर जनरल फैसल नसीर वरिष्ठ पत्रकार अरशद शरीफ की हत्या में भी शामिल थे।

इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद इस्लामाबाद पुलिस ने भी बयान जारी किया है. इस्लामाबाद आईजी ने कहा कि इमरान को कादिर ट्रस्ट मामले में गिरफ्तार किया गया था. फिलहाल स्थिति सामान्य है. आईजी ने बताया कि धारा 144 लागू कर दी गई है.अगर कोई नियमों का उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here