पुणे के केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 17 लोगों की मौत, मृतकों में 15 महिलाएं

0
31

हरिद्वार, पुणे की एक केमिकल फैक्टरी में लगी भीषण आग से कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मृतकों में 15 महिलाएं हैं। यह आग पुणे से 40 किमी दूर उरवडे गांव स्थित SVS Aqua Technologies कंपनी में लगी जो सैनिटाइजर का उत्पादन करने के साथ एयर, वाटर और सरफेस ट्रीटमेंट केमिकल का उत्पादन और सप्लाई करती है इस घटना में जान गंवाने वालों के परिवार वालों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2 लाख रुपये के मुआवज़े का एलान किया है. घायलों के लिए 50 हज़ार की मदद की बात कही गई है.पीएमआरडीए के मुख्य अग्निशमन अधिकारी देवेंद्र पोटफोडे ने कहा, इस फैक्ट्री में प्लास्टिक पैकिंग के दौरान आग लगी। धुंआ इतना अधिक था कि मजदूरों को बचाया नहीं जा सका। अब तक 17 शव बरामद किए जा चुके हैं, इसमें 15 महिलाएं और 2 पुरूष हैं। फायर ब्रिगेड द्वारा कंपनी में बचाव कार्य अभी भी जारी है।

बता दें कि यह मामला पुणे से 27 किलोमीटर दूर मुशली तालुका के पिरंगुट MICD के उरावडे इलाके का है। जिस फैक्ट्री में आग लगी है वह एक्वा टेक्नोलॉजीज कैमिकल फैक्ट्री है।

“कंपनी के अधिकारियों के अनुसार, आग लगने के बाद उनके कम से कम 17 कर्मचारी लापता हैं। हमने अब तक पांच शव बरामद किए हैं और अन्य कर्मचारियों की तलाश की जा रही है।” उन्होंने कहा कि कंपनी विभिन्न प्रकार के रसायनों का उत्पादन और निर्यात करती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here