बड़ी खबर: अनलॉक-3 में खुल सकते हैं सिनेमा हॉल, जिम को भी दी जा सकती है इजाजत

0
108

लॉक डाउन होने के कारण सभी कुछ बन्द था जिसके चलते जनता और सरकार को बाहरी नुकसान का सामना करना पड़ा है जिसके बाद सरकार ने कुछ छूट के साथ बजार खोलने कि अनुमति दी गयी थी लेकिन इसकेबाद भी कुछ चीजे बन्द थी जिसके चलते सरकार ने अनलॉक-3 मे एसओपी बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.अनलॉक-3 में सिनेमा हॉल सोशल डिस्टनसिंग के साथ खोला जा सकते हैं. सूचना प्रसारण मंत्रालय ने 1 अगस्त से सिनेमा हॉल खोलने का प्रस्ताव गृह मंत्रालय को भेजा है. सूचना मंत्रालय की सिनेमा हॉल मालिकों से पिछले दिनों कई दौर की चर्चा हुई है. तकरीबन 4 महीने से लगातार सिनेमा हॉल बन्द है. इससे सिनेमा हाल मालिकों को खासा नुकसान झेलना पड़ा है.

मिली जानकारी के अनुसार सरकार जिम सिनेमा हाल और कुछ छूट दी जायेगी सिनेमा हॉल मालिक 50 फीसदी दर्शकों के साथ थियेटर शुरू करने के पक्ष में है. हालांकि मंत्रालय मंत्रालय का मानना है कि शुरुआत में 25 फीसदी सीट के साथ सिनेमा हॉल खोला जाए और नियमों का सख्ती से पालन हो. सिनेमा हॉल मालिकों के साथ चर्चा के प्रपोजल को सूचना मंत्रालय ने गृह मंत्रालय को भेज दिया है. हालांकि आखिरी फैसला गृह मंत्रालय को लेना है.

सिनेमा हाल और जिम के अलावा अनलॉक 3 में कुछ और छूट राज्यों को मिल सकता है. हालांकि सूत्रों की मानें तो स्कूल और मेट्रो अभी नही खोली जाएगी. 31 जुलाई को अनलॉक 2 खत्म हो रहा है और 31 जुलाई तक गृह मंत्रालय कर तरफ से अनलॉक 3 की गाइड लाइन जारी कर दी जाएगी.सिनेमा हॉल के साथ जिम भी खोलने का प्रपोजल गृह मंत्रालय के पास है. संभावना है कि जिस तरीक़े से लगातार दिनचर्या को सामान्य किया जा रहा है. ऐसे में कुछ शर्तों और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों के साथ देशभर में जिम खोलने की इजाज़त इस अनलॉक 3 में दे दी जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here