मथुरा बांकेबिहारी मंदिर में बड़ा हादसा, 2 श्रद्धालुओं की मौत

0
119

हरिद्वार, श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर विश्व प्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर में होने वाली मंगला आरती के समय भारी भीड़ के चलते हादसा हो गया। भीड़ के कारण 2 श्रद्धालुओं की मौत हो गई और 6 लोग घायल हो गए। घायल सभी लोगों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। बताया गया कि कई वरिष्ठ अधिकारियों और परिजनों को वीवीआईपी दर्शन करवाए जा रहे थे, इसी के चलते लोगों को सुरक्षित निकालने में भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। हालांकि प्रशासन ने इन सभी आरोपों का खंडन किया है।

कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर मथुरा के प्रसिद्ध मंदिरों में सैकड़ों विदेशियों सहित भारी संख्‍या में कृष्ण भक्तों ने पूजा-अर्चना की और धूमधाम से श्रीकृष्ण जन्मोत्सव में भाग लिया। उत्सव में हजारों श्रद्धालुओं ने श्री कृष्ण जन्मस्थान के विशाल प्रांगण में जन्‍माष्‍टमी की शुरुआत सुबह से शहनाई और ढोल की धुन पर नृत्य करके अपनी खुशी व्यक्त करते हुए की। मथुरा के प्रमुख चौराहों को विशेष रूप से इस अवसर के लिए सजाया गया था जिससे पूरा शहर उत्सव के रंग में रंगा नजर आया।

मिली जानकारी अनुसार बांकेबिहारी में शुक्रवार की आधी रात 1.55 बजे मंगला आरती शुरू हुई जो साल में सिर्फ एक बार होती है। इसलिए इस दौरान काफी भीड़ देखने को मिली। जैसे ही 20 अगस्त की सुबह मंदिर के कपाट 1:45 खुले तभी अचानक श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा और गेट नंबर 1 ब्लॉक हो गया और भीड़ का दबदबा होने के कारण लोगों को काफी परेशानी हुई जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में एक महिला निर्मला देवी पत्नी देव प्रकाश निवासी नोएडा सेक्टर 99 एवं दूसरी महिला रुक्मणि विहार निवासी 65 वर्षीय राम प्रसाद विश्वकर्मा की मौत हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here