मुख्यमंत्री आवास के सामने युवक ने लगायी आग

0
161

रायपुर। राजधानी के सिविल लाइंस स्थित मुख्यमंत्री आवास के सामने एक युवक आत्मदाह कर लिया। युवक को झुलसाता देख सुरक्षा कर्मियों ने आग बुझाने का प्रयास किया। शरीर पर धधकती लपटें लिए युवक तड़प रहा था। मौके पर मौजूद पुलिस के जवानों ने मिट्‌टी और कपड़े से आग बुझाई और एंबुलेंस से युवक को नजदीक के अस्पताल में इलाज के लिए भेजा।

मिलि जानकारी के अनुसार मुताबिक युवक मूलत: धमतरी के तेलिनसट्‌टी का रहने वाला है। युवक का नाम हरदेव सिन्हा है। वह बेरोजगार था। चर्चा है कि रोजगार की मांग को लेकर वह मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मिलना चाहता था। सुरक्षा कर्मियों ने किसी कारण से उसे अंदर जाने नहीं दिया। युवक पहले से ही अपने साथ ज्वलनशील ईंधन लेकर गया था। गुस्से में आकर उसने खुद को आग लगा ली। हरदेव फिल्हाल घायल है, पुलिस घटना से जुड़ी पूछताछ कर रही है। दिमागी हालत ठीक नहीं
पुलिस ने शुरूआती जांच में पाया कि युवक का मानसिक संतुलन ठीक नहीं है। वह खुद को लेखक बताता है, शॉर्ट फिल्म बनाना चाहता था। करीब 50 प्रतिशत तक उसका शरीर लपटों में झुलस गया है। मेकाहारा में प्राथमिक उपचार के बाद उसे सुपर स्पेशियल्टी अस्पताल ले जाने की तैयारी की जा रही है। युवक के परिवार वालों से भी जानकारी जुटाई जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here