रिंकू शर्मा मर्डर केस पुलिस जांच मे अभी तक आपसी रंजिश का मामला वही परिवार का हाल बुरा

0
65

हरिद्वार, राजधानी के मंगोलपुरी इलाके में बुधवार देर रात कुछ अज्ञात लोगों ने एक धार्मिक संगठन से जुड़े युवक रिंकू शर्मा की लाठी डंडे से पिटाई कर दी और चाकू घोंपकर उसकी हत्या कर दी. इस घटना के बाद घटना के बाद इलाके में दो समुदायों के बीच तनाव फैल गया. जिसकी वजह से इलाके में भारी संख्या में पुलिसबल को तैनात कर दिया गया है. इस हत्याकांड के बाद मंगोलपुरी पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. अब इस मामले में एक बात सामने आ रही है जो हैरान करने वाली है. बता दें कि मृतक रिंकू के परिवार के लोगों ने दिल्ली पुलिस से सुरक्षा की गुहार भी लगाई थी रिंकू शर्मा की मां राधा शर्मा ने बताया कि उस रात 30-40 लोग आए थे. उनके हाथों में लाठी-डंडे और चाकू थे. उन्होंने मेरे बेटे को बहुत मारा मरने से पहले मेरे बेटे के आखिरी शब्द ‘जय श्री राम’ थे.

मिली जानकारी के अनुसार रिंकू की मां राधा शर्मा व पिता अजय शर्मा रक्तचाप व मधुमेह के मरीज हैं। स्थानीय लोगों ने बताया कि अजय ने बहुत पहले नौकरी छोड़ दी थी। वहीं रिंकू की मां ने भी कुछ महीने पहले नौकरी छोड़ दी थी। ऐसे में घर की जिम्मेदारी रिंकू पर थी। वह छोटे भाइयों की जरूरतों का भी खयाल रखते थे। उनकी मौत के बाद परिवार के सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है। हत्या में शामिल एक आरोपित इस्लाम की पत्नी डेढ़ वर्ष पहले गर्भवती थी। उस दौरान उसकी हालत बहुत खराब थी। रोहिणी स्थित अस्पताल में भर्ती रहने के दौरान उपचार के लिए खून की आवश्यकता थी। ऐसे में रिंकू शर्मा ने दो बार रक्त दान कर आरोपित इस्लाम की पत्नी को जीवनदान दिया। यहीं नहीं रिंकू ने आरोपित इस्लाम के भाई शकुरू को कोरोना होने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराने में मदद की थी, लेकिन शायद रिंकू को यह नहीं पता था कि जिसको वह अपना खून दे रहा है, वही उसके खून के प्यासे हो जाएंगे। पड़ोसी रमेश ने बताया कि रिंकू का किसी के साथ दुश्मनी नहीं थी। वह एक नेक दिल इंसान थे।

इस मामले में आज दिल्ली पुलिस ने बयान जारी किया है. पुलिस का कहना है कि आपसी रंजिश में रिंकू शर्मा की हत्या हुई है. दिल्ली पुलिस ने बताया कि दानिश और रिंकू की अपने पड़ोस में बुधवार रात एक जन्मदिन की पार्टी में बहस हो गई थी, जिसके बाद लगभग 11 बजे रिंकू की हत्या कर दी गई. पार्टी में दानिश और रिंकू दोनों को आमंत्रित किया गया था. पार्टी के बाद जब रिंकू अपने दोस्त के साथ अपने घर के लिए निकल गया, तभी दानिश ने उन्हें रोक लिया. इसके बाद फिर से उनमें बहस हो गई और रिंकू ने दानिश को थप्पड़ मार दिया. दानिश, जो अपने तीन दोस्तों के साथ था, उसने रिंकू को पकड़ लिया और उसे चाकू मार दिया. रिंकू को बचाने की कोशिश के दौरान दोस्त को भी मामूली चोटें आईं. रिंकू के गिरने के बाद, चारों आरोपी वहां से भाग गए चिन्मय बिस्वाल, डीसीपी दिल्ली पुलिस, ने कहा कि हम पीड़ित के परिवार के संपर्क में हैं. अब तक की जांच में पता चला है कि यह घटना एक लड़ाई से शुरू हुई थी, लेकिन हम अन्य कारणों की भी जांच कर रहे हैं. इस पूरे मामले में दिल्ली पुलिस के PRO ने कहा है कि 10 फरवरी को मंगोलपुरी इलाके में कुछ युवा जन्मदिन मनाने के लिए एक रेस्टोरेंट में इकट्ठा हुए. उनमें से कुछ लोगों में लड़ाई हुई जिसके बाद वो चले गए. उसी रात उनके बीच दोबारा लड़ाई हुई जिसमें एक लड़के की मौत हो गई. पुलिस ने FIR दर्ज़ करके 4 लोगों को गिरफ़्तार किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here