हरिद्वार:- किसान ने की खुदखुशी फेरुपुर चौकी पर हगांमा

0
50

हरिद्वार, फेरुपुर पुलिस चौकी पर उस समय हंगामा शुरू हो गया जब पोस्टमार्टम के बाद किसान की लाश को लाकर गांव वालों ने शव को फेरुपुर पुलिस चौकी पर रखकर हंगामा शुरू कर दिया जिसकी सुचना मिलते ही पथरी थाना सुखमान अपनी टीम के साथ वहां पहुँचे और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाही का आश्वासन दिया जिसके बाद सभी लोगो का गुसा शांत हुआ वही पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है

मिली जानकारी के अनुसार पथरी क्षेत्र के नई कुंडी में विवाद के बाद एक किसान ने आहत होकर खुदकुशी कर ली।पुलिस के बताया की किसान पर समझौते का दबाव बनाने की बात भी सामने आ रही है। उसने सुसाइड नोट में दो आरोपितों को मौत का जिम्मेदार ठहराया है। वहीं, बुधवार को पोस्टमार्टम के बाद शव लेकर लौट रहे परिवार वालों ने फेरुपुर पुलिस चौकी पर हंगामा किया। थानाध्यक्ष सुखपाल मान की ओर से कार्रवाई का आश्वासन मिलने पर ग्रामीणों का गुस्सा शांत हुआ। पुलिस आरोपितों की तलाश में जुटी है।

नई कुंडी निवासी मांगेराम पर गांव के ही रहने वाले सुखविदर और नीटू ने पंचायत चुनाव में किसी प्रत्याशी से 10 हजार रुपये लेने का आरोप लगाया था। इसी बात को लेकर उनके बीच कहासुनी और फिर मारपीट हो गई थी। मांगेराम ने आरोपित सुखविदर और नीटू के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। आरोपितों को जब मुकदमे की जानकारी हुई तो वह मांगेराम पर समझौते का दबाव बनाने लगे। मंगलवार देर शाम पीड़ित मांगेराम ने पड़ोसी गांव पुरानी कुंडी में एक खेत के टयूबवेल पर जहर खाकर जान दे दी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव कब्जे में ले लिया। मांगेराम की जेब से पुलिस को एक सुसाइड मिला। इसमें उसने नीटू और सुखविद को मौत का जिम्मेदार ठहराते हुए आहत होकर जान देने की बात लिखी थी। वहीं, बुधवार की सुबह जिला अस्पताल से पोस्टमार्टम के बाद शव लेकर गांव लौट रहे मांगेराम के स्वजन और ग्रामीण फेरुपुर पुलिस चौकी पर रुक गए। उन्होंने आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हंगामा किया। इस दौरान कुछ युवकों ने जाम लगाने का प्रयास भी किया। पथरी थानाध्यक्ष सुखपाल मान ने गुस्साए ग्रामीणों को समझाते हुए जल्द गिरफ्तारी का भरोसा दिलाया। काफी देर हंगामे के बाद शव को अंतिम संस्कार के लिए गांव ले जाया गया। एसओ सुखपाल मान ने बताया कि मुकदमे में आत्महत्या के लिए उकसाने की धाराएं बढ़ा दी गई हैं। आरोपित नीटू और सुखविदर की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here