हरिद्वार, पार्किंग से स्नान घाट तक चलेगी शटल बस

0
155

हरिद्वार, महाकुंभ के शाही स्नान पर यात्रियों को पार्किंग से घाटों तक पहुंचने में कोई परेशानी न हो। इसके लिए शटल बस श्रद्धालुओं को घाट तक पहुंचाएगी वही इस दौरान ऋषिकेश का चीला मार्ग बंद रहेगा

मिली जानकारी के अनुसार आज एसएसपी पी रेणुका देवी ने बताया कि यातायात व्यवस्था के लिए जो प्लान तैयार किया गया है, उसके मुताबिक हरिद्वार, टिहरी गढ़वाल, देहरादून, बदरीनाथ, केदारनाथ आदि जगहों से आने वाले बस, चार पहिया वाहनों के लिए चंद्रभागा नदी पार्किंग, आइडीपीएल पार्किंग, भरत मंदिर पार्किंग, तपोवन तिराहा, खारा स्रोत पार्किंग, आरटीओ बैरियर पार्किंग आदि जगहों पर पार्किंग की व्यवस्था कर शटल सर्विस की व्यवस्था की गई है।

बस टर्मिनल कंपाउंड ऋषिकेश में रोडवेज अड्डे पर रोडवेज बसों की पार्किंग, जीएमओयू व टीजीएमओयू की पार्किंग में उनकी बसों की व्यवस्था की गई है। एसएसपी ने बताया कि श्रद्धालुओं के आने जाने के लिए ऋषिकेश में पार्किंग पर शटल सर्विस (सिटी बस) की व्यवस्था की गई है।

जनपद टिहरी गढ़वाल के तपोवन तिराहा व पीडब्ल्यूडी तिराहा मे मुनिकीरेती की ओर से नो एंट्री व नो पार्किंग जोन बनाया गया है। ऋषिकेश क्षेत्र मे कैनाल गेट आइडीपीएल से मंडी तिराहा ऋषिकेश की ओर छोटे-बड़े वाहनों की नो एंट्री रहेगी। जनपद पौड़ी गढ़वाल के लक्ष्मण झूला क्षेत्र में नीलकंठ की ओर बड़ी बसों के आने जाने पर पाबंदी है। यात्रियों की व्यवस्था के लिए शटल सर्विस की व्यवस्था बनाई गई है।

एसएसपीपी रेणुका देवी के मुताबिक लक्ष्मण झूला के जोंक क्षेत्र में पार्किंग की व्यवस्था बनाई गई है। प्रमुख स्नान के दौरान चीला बैराज से हरिद्वार की ओर यातायात बंद रहेगा। बैठक में पुलिस अधीक्षक देहात स्वतंत्र कुमार, क्षेत्राधिकारी ऋषिकेश डीसी ढौंडियाल, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह कुंभ थाना प्रभारी मुकेश सिंह चौहान कुंभ थाना मुनिकीरेती प्रभारी मारूत शाह आदि मौजूद रहे। बैठक समाप्त होने के बाद एसएसपी पी रेणुका देवी ने सभी पार्किंग क्षेत्र त्रिवेणी घाट आदि में व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here