हाथरस मे एक और रेप की घटना इलाज के दौरान 6 साल की मासूम की दिल्‍ली में मौत

0
279

हाथरस. बुलगढ़ी कांड की आग अभी ठंडी भी नहीं हुई थी कि हाथरस (Hathras) की एक और बिटिया के साथ दरिंदगी की खबर सामने आई है. आरोप है कि 6 साल की मासूम के साथ उसके ही मौसेरे भाई ने रेप किया और हालत बिगड़ने पर स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया. हालत बिगड़ता देख उसे दिल्ली रेफर किया गया, जहां इलाज के दौरान बच्‍ची की मौत हो गई. मौत के बाद दिल्ली से बच्ची का शव लाकर परिजनों ने गांव के बाहर रोड पर रख कर जाम लगा दिया. पीड़ित परिवार ने अलीगढ़ इगलास पुलिस पर भी गंभीर आरोप लगाये है. पीड़ित परिवार की कहना है कि मांग पूरी न होने तक बच्ची का अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा. पूरा मामला कोतवाली सादाबाद क्षेत्र के गांव जातोई क्षेत्र का है. देर रात स्वजन उसका शव को गांव ले आए। इसी बीच पीडि़त की साली 13 वर्षीय दूसरी पुत्री को लेकर फरार हो गई। इसकी जानकारी एसडीएम राजेश कुमार को होने पर नायब तहसीलदार राकेश चंद्रा तथा पुलिस बल को लेकर गांव पहुंचे। जहां उन्होंने ग्रामीणों को काफी समझाया बुझाया लेकिन ग्रामीण कोई भी बात सुनने को तैयार नहीं थे उनकी मांग थी कि इगलास के इंस्पेक्टर को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड किया जाए तथा आरोपी मौसी जो मृत मासूम की 13 वर्षीय बहन लेकर फरार है, के साथ अन्य आरोपियों की भी गिरफ्तारी शीघ्र की जाए।

मामले में दर्ज एफआईआर के मुताबिक, मृतक बच्‍ची की मां की मौत 7 महीने पहले हो गई थी. इसके बाद उसकी मौसी उसे अपने यहां ले गई थी. पिता का आरोप है कि 10 दिन पहले मौसी के यहां उसके बेटे ने मासूम के साथ दरिंदगी की. इतना ही नहीं इलाज की जगह उसे बाथरूम में बंद कर दिया गया. घर के बहार खेल रहे बच्चों ने जब मासूम के रोने की आवाज सुनी तो शोर मचाया, जिसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी. इसके बाद चाइल्ड हेल्पलाइन की मदद से मासूम हो अस्पताल में एडमिट कराया गया. हालत बिगड़ता देख उसे दिल्ली भेजा गया था, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

पिता की तहरीर पर अलीगढ़ में मौसी और उसके बेटे के खिलाफ आईपीसी की धारा 323, 342, 376, 120b और लैंगिक अपराधों से बालकों के संरक्षण अधिनियम 2012 की धारा 5 और 6 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. इस मामले के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. मामले का संज्ञान लेते हुए इगलास थाने के एसएचओ को सस्पेंड कर विभागीय जांच के आदेश दिए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here