महाराष्ट्र, हनुमान चालीसा पाठ को लेकर सांसद नवनीत राणा और उनके पति को पुलिस ने किया गिरफ्तार

0
54

हरिद्वार, मुंबई में मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पाठ को लेकर विवाद थमता नहीं दिख रहा है। वही आज महाराष्‍ट्र के अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत कौर राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मुंबई पुल‍िस नवनीत राणा और रवि राणा को खार पुलिस थाने ले गई है। मुंबई पुल‍िस ने यह कार्रवाई 153 A के तहत की है। पुल‍िस नवनीत राणा और रवि राणा को रव‍िवार को बांद्रा कोर्ट में पेश करेगी। उधर, नवनीत राणा ने महाराष्‍ट्र के पूर्व सीएम और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस और नारायण राणे से आवाज उठाने की अपील की है। उन्‍होंने कहा है कि पुलिस जबरन घर में घुसी, जनप्रतिनिधि हूं, पति भी जनप्रतिनिधि हैं और पुलिस जबरन घर में घुस आई और थाना लेकर जा रही है।

मिली जानकारी अनुसार सांसद नवनीत राणा के खिलाफ शिवसेना ने भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज की है। जिसके बाद मुंबई पुलिस खार स्थित उनके घर पहुंची और नवनीत राणा को पुलिस अपने साथ थाने ले गई। इसके बाद पुलिस ने राणा दंपति को हिरासत में ले लिया है। कल दोनों को बांद्रा कोर्ट में पेश किया जाएगा।

खार पुलिस कल अमरावती के सांसद नवनीत राणा और उनके पति विधायक रवि राणा को बांद्रा हॉलिडे कोर्ट में पेश करेगी। पुलिस मामले से जुड़े सभी वीडियो और प्रेस कॉन्फ्रेंस फुटेज एकत्र कर रही है.इससे पहले शनिवार को भारी हंगामे के बाद रवि राणा और सांसद नवनीत राणा ने उद्धव ठाकरे के घर मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने का प्रोग्राम वापस ले लिया था। हनुमान चालीसा पाठ को लेकर महाराष्ट्र में बीते दिनों से भारी हंगामा चल रहा है, जिसका आज नाटकीय तरीके से विराम हुआ। सुबह नौ बजे राणा दंपती मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने के मूड में थी। इस घोषणा के साथ ही गुस्साए शिव सेना कार्यकर्ता राणा दंपती के अमरावती और मुंबई आवास पर सुबह पहुंच गए और जमकर हंगामा किया। इस दौरान पुलिस के साथ शिवसेना कार्यकर्ताओं की झड़प हुई। बैरिकेडिंग तोड़े गए। काफी देर तक शिवसेना कार्यकर्ता उनके आवास के बाहर डटे रहे। आखिरकार राणा दंपती को अपना प्रोग्राम वापस लेना पड़ा।

सांसद नवनीत राणा ने आरोप लगाया है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के कार्यकर्ताओं को उन्हें परेशान करने का आदेश दिया है. अमरावती से सांसद नवनीत राणा ने कहा कि, वे बैरिकोड्स तोड़ रहे हैं लेकिन मैं ‘मातो श्री’ जाऊंगी और हनुमान चालीसा का पाठ करूंगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here