AIIMS रामलीला के नाम पर भद्दा मजाक वीडियो हुई वायरल उठी गिरफ्तारी की मांग के बाद छात्रों ने मांगी माफी

0
67

हरिद्वार,अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के कुछ छात्रों द्वारा ‘रामलीला’ को तोड़-मरोड़कर और अभ्रद्र शब्दों में पेश किए जाने को लेकर सोशल मीडिया पर विवाद मच गया है। कई यूजर्स इसे ‘रामायण’ का अपमान बता रहे हैं। बढ़ते विवाद के बीच एम्स स्टूडेंट असोसिएशन ने माफी मांगी है।

मिली जानकारी अनुसार एम्स के कुछ छात्रों द्वारा रामलीला के मंचन की वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस पर एम्स छात्र संघ ने रविवार को एक बयान जारी कर कहा कि छात्रों की ओर से हम इस नाटक के संचालन के लिए माफी मांगते हैं, जिसका मकसद किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था. हम सुनिश्चित करेंगे कि भविष्य में ऐसी कोई गतिविधि न हो। सोशल मीडिया पर चल रही इन खबरों में बताया जा रहा है कि इस नाटक का मंचन शोएब आफताब नाम के एक छात्र ने किया था, जिसने इसका मजाक उड़ाकर जानबूझकर हिंदू धर्म की आस्था का अपमान किया है.

नैनी सुबा ने ट्विटर पर लिखा, ”आप बेशर्म जीव हमेशा हमारे हिंदू धर्म और हिंदू देवताओं को निशाना बनाते हैं और उनका मजाक उड़ाते हैं? आप इसे किसी अन्य धर्म के साथ क्यों नहीं करते? क्या यह इसलिए है क्योंकि आपको लगता है कि हिंदुओं को निशाना बना आसान है? अब और नहीं! अब इसे रोक दें!”

गौरव गोयल नाम के एक भाजपा नेता और वकील ने इस संबंध में दुर्भावनापूर्ण और जानबूझकर धार्मिक भावनाओं को भड़काने के लिए अनएकेडमी ग्रुप के फाउंडर गौरव मुंजाल, को-फाउंडर रोमन सैनी और अन्य के खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज कराने की बात कही है।

वहीं, टीम इमोर्टल नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा, ”शोएब आफताब को इतने जूते मारे जाने चाहिए कि इस जिहादी की अकल ठिकाने आ जाए। ये हरकतें बर्दाश्त नहीं की जा सकतीं। मजेदार लीला कर लो अपने कम्युनिटी पे भी। बहुत मिलेगा, @aiims_nd हम मोहम्मद पर भी फनी और क्रिएटिव एक्टिंग की उम्मीद करते हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here