Sex वाली स्कूटी पर बढ़ा विवाद दिल्ली महिला आयोग ने परिवहन निगम को भेजा नोटिस

0
240

हरिद्वार, दिल्ली में रहने वाली एक लड़की को उसके पिता ने उसके जन्मदिन पर एक स्कूटी गिफ्ट की है जिसको लेने के बाद लड़की बड़ी खुशी हुई लेकिन उसकी खुशियां शर्मिंदगी में बदल गई स्कूटी लेकर लड़की का बाहर आना जाना दुश्वार हो गया स्कूटी को आरटीओ की तरफ से जो नंबर मिला उसके बीच के अंको में SEX अल्फाबेट्स थे. स्कूटी का रजिस्ट्रेशन नंबर DL 3 SEX**** है. अब इसकी वजह से उसे आते-जाते लोग लड़की का मज़ाक़ उड़ाते हैं.

मिली जानकारी अनुसार लिखी एक लड़की को उसके पिता ने जन्मदिन पर गिफ्ट स्कूटी की थी जिसका नंबर इस प्रकार से था DL 3 SEX**** जिसके कारण लड़की का घर से बाहर निकल दुश्वार हो गया था लड़की ने इसकी जानकारी महिला आयोग मे दी आयोग ने मामले का संज्ञान लेते हुए परिवहन विभाग को नोटिस जारी कर स्कूटी के वाहन पंजीकरण संख्या में तत्काल बदलाव की मांग की है। आयोग ने परिवहन विभाग से इस सीरीज में पंजीकृत वाहनों की कुल संख्या बताने को भी कहा है। आयोग ने विभाग को मिली ऐसी सभी शिकायतों का ब्योरा भी मांगा है। अंतत: आयोग ने परिवहन विभाग से 4 दिन के भीतर मामले में की गई कार्रवाई की विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

डीसीडब्ल्यू प्रमुख स्वाति मालीवाल के हवाले से एक बयान में कहा गया है, “यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि लोग इतने क्रूर और अपमानजनक हो सकते हैं कि लड़की को इतना उत्पीड़न झेलना पड़ रहा है। मैंने इस समस्या का समाधान करने के लिए परिवहन विभाग को चार दिन का समय दिया है ताकि लड़की को अब और परेशानी न हो। स्वाति मालीवाल ने इस नोटिस में परिवहन विभाग से ‘SEX’ शब्द वाली इस आवंटित सीरीज में पंजीकृत वाहनों की कुल संख्या बताने के लिए कहा है।

हालांकि, परिवहन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को कहा था कि मामला सामने आने के बाद पूरी सीरीज को रोक दिया गया है। जिस किसी के पास इस सीरीज में रजिस्ट्रेशन नंबर है, वह इसे बदलवा सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here