उत्तराखंड,मुख्य सचिव एस एस सिंधू केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाएंगे वही पहली महिला सचिव बनेगी

0
12

हरिद्वार, पहली महिला आईएएस राधा रतूड़ी बन सकती है उत्तराखंड की मुख्य सचिव जल्द ही लग सकती है मुहर ये खबर राज्य के मुख्य सचिव डॉ एसएस संधू के केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने की खबर के बाद चर्चा में आई है.

मिली जानकारी अनुसार अपर मुख्य सचिव के तौर पर सबसे सीनियर राधा रतूड़ी को प्रदेश की पहली महिला मुख्य सचिव बनाने की बात सामने आ रही है. आपको बता दें कि राज्य में यूं तो अपर मुख्य सचिव के पद पर मनीषा पंवार और आनंद वर्धन भी हैं लेकिन मनीषा पंवार के स्वास्थ्य संबंधी कारण होने और आनंद वर्धन के धामी सरकार में दूरियां बढ़ने के चलते सबसे सीनियर राधा रतूड़ी को ही एकमात्र सबसे मजबूत दावेदार माना जा रहा है.

1988 बैच के डॉक्टर एसएस संधू जुलाई 2021 में ही उत्तराखंड में मुख्य सचिव बनाए गए थे, इससे पहले मुख्य सचिव एसएस संधू नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के चेयरमैन पद पर कार्यरत थे. हालांकि, जुलाई 2021 में भी अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी को भी मुख्य सचिव पद के लिए बड़ा दावेदार माना जा रहा था लेकिन तब केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर गए डॉ एसएस संधू को सरकार ने ये जिम्मेदारी दी थी.

राधा रतूड़ी भी 1988 बैच की ही आईएएस अधिकारी हैं.उनका रिटायरमेंट 6 मार्च 2024 को है। इसके अलावा आईएएस आनंद वर्धन का नाम भी मुख्य संचिव की रेस में हैं। वह सरकारी कामकाज का लंबा अनुभव रखते हैं। उन्होंने कई बड़े विभागों में सेवा दी है। देखना दिलचस्प होगा कि कौन मुख्य सचिव बनता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here