उत्तराखंड,धामी कैबिनेट में हो सकता है बड़ा फेरबदल, हाईकमान ने मांगी मंत्रियों और विधायकों की रिपोर्ट

0
31

हरिद्वार, उत्तराखंड में चल रहे भर्ती विवाद के बीच अब कैबिनेट में जल्द ही बड़ा फेरबदल हो सकता है.राज्य मंत्रिमंडल में जल्द ही बड़ा फेरबदल होने की संभावना है. बीजेपी आलाकमान ने सीएम पुष्कर सिंह धामी से मंत्रियों और विधायकों की गोपनीय रिपोर्ट मांगी. सीएम पुष्कर सिंह धामी इस समय दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में मौजूद हैं.

मिली जानकारी अनुसार राज्य कैबिनेट में जल्द बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा. बीजेपी हाईकमान ने सीएम पुष्कर सिंह धामी से मंत्रियों और विधायकों को लेकर गोपनीय रिपोर्ट मांगी है. सीएम धामी भी इस समय दिल्ली दौरे पर हैं. वह आज दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय पहुंचे हैं. 2022 विधानसभा चुनाव में पुष्कर सिंह धामी खटीमा सीट से चुनाव हार गए थे फिर भी पार्टी ने उनपर भरोसा जताया और उन्हें विधायक दल का नेता चुना गया था. धामी ने 24 मार्च 2022 को उत्तराखंड के 12वें सीएम के रूप में शपथ ली थी.

धामी मंत्रिमंडल में तीन पद खाली हैं। पिछले कुछ दिनों से इन खाली पदों को भरने के लिए कैबिनेट विस्तार चर्चाएं गरमा रही थीं।

विधानसभा में पिछले सरकारों के कार्यकाल में बैकडोर भर्ती से भाजपा और कांग्रेस पार्टीयों की मुश्किलें भी बढ़ीं हैं। 2016 में विधानसभा अध्यक्ष रहते हुए कांग्रेस नेता गोविंद सिंह कुंजवाल ने 159 लोगों को नौकरी पर रखा था। चौंकाने वाली बात यह है कि कुंजवाल ने अपने विधानसभा क्षेत्र जागेश्वर से बैकडोर भर्ती के जरिए कई लोगों को नौकरी दी थी।

बैकडोर भर्ती मामले में भाजपा भी पीछे नहीं है। भाजपा नेता प्रेमचंद अग्रवाल ने स्पीकर रहते आचार संहिता से ठीक पहले जनवरी में भर्तियों की तैयारी कर ली थी। उन्होंने 72 लोगों को विधानसभा में नियुक्तियां दीं। लेकिन वित्त विभाग ने इसपर अड़ंगा लगा दिया था। भाजपा सरकार के दूसरे कार्यकाल में वित्त मंत्री का भी दायित्व मिलते ही सबसे पहले उन्होंने उक्त फाइल को मंजूरी दी थीं। अग्रवाल के लिए अब ये भर्तियां गले की फांस बन चुकी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here