ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर गिरा निर्माणाधीन फोरलेन ब्रिज, एक मजदूर की मौत, 13 अस्पताल में भर्ती

0
1028

ऋषिकेश बद्रीनाथ नएच 58 पर उस समय हड़कंप मच गया जब एक निर्माणधिन टूलेन पुल गिरने से काम कर रहे मजदूर मे एक की मौत हो गयी जब 13लोग घायल है बातया जा रहा है की अभी दो और लोग गंभीर रूप से घायल है जिनको एम्स ऋषिकेश मे भर्ती किया गया है जिसकी मौत हुई है वह उत्तर प्रदेश का रहने वाला है रियाज नाम का यह व्यक्ति निर्माण कंपनी मे फोरमैन के पद था

मिली जानकरी के अनुसार ऋषिकेश से 25 किलोमीटर और शिवपुरी से छह किलोमीटर आगे गूलर के समीप यह हादसा हुआ। पुल की कुल लंबार्ई 90 मीटर है, जिसमें से 45 मीटर बन चुका है, जबकि 45 मीटर पर कार्य चल रहा था जो ढह गया। बताया जा रहा है कि पुल पर रविवार को लेंटर डालने का काम चल रहा था। अचानक शटरिंग में कुछ गड़बड़ी आ जाने के कारण पुल ढह गया है। पीडब्‍यूडी एनएच खण्ड श्रीनगर इस पुल को बना रही है। हादसे के बाद 14 मजदूरों को निकाल लिया गया है। जिन्‍हें राजकीय चिकित्सालय ऋषिकेश में भर्ती करा दिया है। राष्ट्रीय राजमार्ग खंड के सहायक अभियंता मृत्युंजय शर्मा ने बताया कि 45 मीटर के इस पुल के एक हिस्से का काम पूरा हो चुका था। दूसरे हिस्से पर लेंटर डाला जा रहा था। उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया सैंटरिंग बैठ जाने के कारण यह हादसा हुआ है। पूरे मामले की जांच की जा रही है।

थाना प्रभारी निरीक्षक मुनिकीरेती आरके सकलानी ने बताया कि 14 घायलों को रेस्क्यू किया गया है। जिनमें से चार की हालत गंभीर है। अभी तक मुन्नन (20 वर्ष) पुत्र बुरहान, कादिर (24 वर्ष) पुत्र जमशेद, मेहताब (28 वर्ष) पुत्र शमशाद व मुस्तफा (27 वर्ष) पुत्र कयूम सभी निवासी मिर्जापुर, बेहट सहारनपुर उत्तर प्रदेश को राजकीय चिकित्सालय ऋषिकेश में पहुंचाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here