दिल्ली मे अगले आदेश तक स्कूल बंद आप सरकार ने लिया फैसला

0
80

हरिद्वार,राजधानी दिल्ली में कल से सभी स्कूल को बंद करने का फैसला किया गया है। दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली में प्रदूषण की वजह से सभी स्कूलों को कल से अगले आदेश तक बंद करने का फैसला किया गया है। बता दें कि प्रदूषण को लेकर सुप्रीम कोर्ट लगातार सुनवाई कर रहा है। सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार को फटकार लगाते हुए पूछा है कि प्रदूषण के बीच स्कूल क्यों खोल दिया गया है, इसके सरकार यह फैसला आया है।

देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में स्कूल और अन्य शैक्षणिक संस्थानों दो हफ्ते बंद रहने के बाद 29 नवंबर से खोलने का ऐलान कर दिया था। एयर क्वालिटी इंडेक्स बेहद खराब होने चलते स्कूल बंद थे।

आदेश के मुताबिक, सभी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त, मान्यता प्राप्त, नई दिल्ली नगर पालिका परिषद(एनडीएमसी), नगर निगम व दिल्ली कैंट बोर्ड के सभी स्कूलों को अगले आदेश तक बंद रहने का आदेश दिया गया है। दिल्ली सरकार पहले भी वायु प्रदूषण बढ़ने के कारण स्कूलों को बंद करने के आदेश कई बार जारी कर चुकी है। केजरीवाल सरकार ने हाल ही में स्कूलों को खोलने की अनुमति दी थी।

इसी मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार को फटकार लगाते हुए पूछा था कि प्रदूषण के दिनों में स्कूल क्यों खोले गए. सुप्रीम कोर्ट ने यह भी पूछा है कि जब कर्मचारियों के लिए वर्क फ्राम होम (WFH) है तो बच्चों के स्कूल क्यों खोले गए. चीफ चस्टिस ने कहा कि 3-4 साल के बच्चे स्कूल जा रहे हैं. आपने स्कूल बंद क्यों नहीं किए?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here