रेल मंत्रालय ने महिलाओं को दी बड़ी छूट , अब ट्रेन में सफर करने के लिए मिलेगी यह छूट

0
157

नवरात्रि पर रेलवे ने महिलाओं को एक बड़ा तोहफा दिया है। इस तोहफे के तहत रेलवे ने मुंबई सब अर्बन ट्रनों में महिलाओं को यात्रा की इजाजत दे दी है। पीयूष गोयल ने कहा कि महिलाएं सुबह 11 से दोपहर बाद 3 बजे तक और फिर रात में 7 बजे के बाद यात्रा कर सकती हैं।वही आज से मुंबई की महिलाओं के लिए रेलवे ने बड़ी घोषणा की है, जो नवरात्रि के तोहफे जैसी है। कोरोना वायरस के बढ़ते संकट के बीच रेलवे ने मुंबई की सब अर्बन ट्रेनों में महिलाओं के यात्रा करने पर पाबंदी लगाई हुई थी, लेकिन अब उन्हें यात्रा करने की इजाजत दे दी गई है। अब महिलाओं मुंबई के सब-अर्बन ट्रेनों में यात्रा कर सकेंगी। इस बात की सूचना कल यानी 20 अक्टूबर को ही जारी कर दी गई है।

मिली जानकारी के अनुसार रेल मंत्री पीयूष गोयल ने आज से महिलाओ के लिए ट्रेन मे सफर फ्री कर दिया गया आप को बता दे की ये 20 अक्टूबर को जारी कर दिया था ट्वीट कर के इस बात की जानकारी दी कि अब मुंबई में महिलाएं सब-अर्बन ट्रेनों में यात्रा कर सकती हैं। उन्होंने यात्रा की टाइमिंग भी बताई। पीयूष गोयल ने कहा कि महिलाएं सुबह 11 से दोपहर बाद 3 बजे तक और फिर रात में 7 बजे के बाद यात्रा कर सकती हैं। रेलवे ने कहा है कि इसे लेकर उनकी तैयारी पहले से ही थी।

विदित हो कि पिछले दिनों ही महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने रेल मंत्रालय से अनुरोध किया था कि वह महिलाओं को लोकल ट्रेनों में सफर करने की अनुमति दी जाए । इस पर विचार करने के बाद रेल मंत्रालय ने महिलाओं को लोकल ट्रेनों में सफर करने की अनुमति दी है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here