हरिद्वार, यूकेएसएससी मामले मे हाकम सिंह की प्रॉपर्टी जब्त तहसीलदार को नियुक्त किया

0
28

हरिद्वार, यूकेएसएससी पेपर लीक मामले में उत्तरकाशी के जिला पंचायत सदस्य हाकम सिंह का नाम आया था। एसटीएफ ने हाकम सिंह को विदेश से आते ही 13 अगस्त को गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद हाकम और उसके अन्य साथियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई थी। उसकी संपत्तियों का आकलन भी चल रहा था। यूकेएसएससी पेपर मामले में मास्टरमाइंड हाकम सिंह की प्रॉपर्टी उत्तराखंड में करोड़ों रुपए की है वहीं आलीशान महल में तब्दील हुए मकान है हाकम सिंह पर गैंगस्टर एक्ट में सभी संपत्ति कुर्क कर ली गई हाकम सिंह की एक प्रॉपर्टी हरिद्वार मे भी है जिसकी जांच के तहसीलदार को नियुक्त किया गया

मिलि जानकारी अनुसार प्रदेश के बहुचर्चित यूकेएसएसएससी परीक्षा घोटाले के मास्टरमाइंड हाकम सिंह की हरिद्वार में चिन्हित की गई संपत्ति को आखिरकार गैंगस्टर एक्ट में कुर्क कर लिया गया है। उत्तराखंड एसटीएफ के एसएसपी आयुष अग्रवाल की रिपोर्ट पर जिलाधिकारी विनय शंकर पांडे ने हरिद्वार तहसीलदार को इस संपत्ति का रिसीवर नियुक्त किया है। हाकम की हरिद्वार के रानीपुर झाल क्षेत्र में भी एक प्लॉट होने की जानकारी एसटीएफ को मिली थी।

छानबीन में सामने आया है कि यह संपत्ति हाकम सिंह ने बिल्केश्वर कॉलोनी निवासी वासुदेव अग्रवाल से खरीदी थी। विवेचक इंस्पेक्टर कुंदन सिंह राणा ने संपत्ति जब्त करने की रिपोर्ट जिलाधिकारी देहरादून को भेजी थी।

जिलाधिकारी देहरादून की कार्रवाई का हवाला देते हुए उत्तराखंड एसटीएफ के एसएसपी आयुष अग्रवाल ने जिलाधिकारी हरिद्वार को पत्र भेजा। जिसके आधार पर जिलाधिकारी विनय शंकर पांडे ने हरिद्वार तहसीलदार को इस संपत्ति का रिसीवर नियुक्त कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here