ईद मिलादुन्नबी पर जोश के साथ निकाला चादरी जुलूस

0
116

हरिद्वार, आज ईद मिलादुन्नबी पर अंजुमन गुलामाने मुस्तफा सोसायटी के संयोजन में 28 शाखाओं ने चादरी जुलूस निकाला। जुलूस में बड़ी संख्या में सोसायटी के सदस्य मंडी के कुंए पर एकत्र हुए और कलियर शरीफ के लिए रवाना हुए।

पैगंबर-ए-इस्लाम मोहम्मद साहब का यौमे पैदाइश का दिन जश्न-ए-ईद मिलादुन्नबी अकीदत और जुलूस के साथ मनाया गया। शहर और देहात क्षेत्रों से जुलूस-ए-मोहम्मदी जोश-खरोश के साथ निकाले गए। जुलूस में पैगंबर साहब की शान में अकीदतमंदों ने सरकार की आमद मरहबा.., मुख्तार की आमद मरहबा.., पत्ती-पत्ती, फूल-फूल, या रसूल, या रसूल…, मुस्तफा जाने रहमत पर लाखों सलाम…जैसे नारे लगाए

जुलूस में अकीदतमंद बड़े-बड़े परचम लहराकर चल रहे थे। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था भी चाक-चौबंद रही। इस्लामिक कैलेंडर के रबिउल अव्वल माह की 12 तारीख मंगलवार को धनपुरा, घिस्सुपुरा सहित दर्जनों गांवों के विभिन्न क्षेत्रों में कमेटियों के बैनर तले कलियर के लिए चादर लेकर जुलूस रवाना हुए। जुलूस धनपुरा से बहादरपुर जट, सराय होता हुआ कलियर पहुंचा। इस दौरान नसीम अंसारी, हनीफ एडवोकेट, गुलशन जुलकरनैन, डॉ. सुमन, कालू, सलीम प्रधान, गालिब प्रधान, आजम मियां, इमरान, नजाकत प्रधान, मुबारक अली, यूनुस, डॉ. नूर अली, बिल्लू, मुस्तफा, गनी, यामिन कसाना, मुस्तफा प्रधान, इरशाद, नवाबपुर, फुरकान, तंजीम, एहसान, खुर्शीद, शाहनवाज, शकील, मुंतजीर मुस्तकीम, शकील खान व महबूब आदि उपस्थित रहे।

इस मौके पर उलेमाओं ने फरमाया कि ईद मिलादुन्नबी के दिन मुसलमानों को अपने प्यारे नबी की सुन्नतों का एहतमाम करना चाहिए। साथ ही उनके बताए रास्ते पर चलकर हमेशा मुल्क व कौम की उन्नति के काम करने चाहिए।


दरगाह पहुंचे जुलूस

कलियर : 12 रबीउल अव्वल के दिन आसपास के क्षेत्रों में महफिलें मिलाद का आयोजन किया गया। जुलूस निकाले गए। जो सभी दरगाह साबिर पाक में पहुंचे। इस मौके पर उलेमाओं ने पैगंबर-ए इस्लाम की सुन्नतों पर तकरीर की। वहीं घरों में कुरआन पाक की तिलावत की गई। कलियर सहित आसपास की मस्जिदों व मदरसों में महफिलें मिलाद का आयोजन किया गया और जश्ने नबी मनाया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here