उतराखंड-:दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री ज्ञान सिंह नेगी का निधन,सीएम रावत ने जताया शोक

0
77

उत्तराखण्ड सरकार में दायित्वधारी एवं भाजपा के पूर्व , प्रदेश महामंत्री रहे ज्ञान सिंह नेगी का आज सुबह पांच बजे आशुतोषनगर ऋषिकेश में निधन हो गया। वह टिहरी जिले के बेरणी के निवासी थे।

आपातकाल के दौरान स्व. नेगी 18 माह जेल में रहे। वह लंबे समय तक विद्या भारती,जनसंघ, आरएसएस से जुड़े रहे। भाजपा में भी प्रदेश महामंत्री, अनुशासन समिति के अध्यक्ष से लेकर कई महत्वपूर्ण पदों पर रहे। आज ऋषिकेश में अंतिम संस्कार होगा।

मिली जानकारी के अनुसार बीते एक सितंबर को ज्ञान सिंह नेगी कोविड पॉजिटिव भी निकले थे. आपातकाल के दौरान स्व. नेगी 18 माह जेल में रहे. वह लंबे समय तक विद्या भारती,जनसंघ, आरएसएस से जुड़े रहे. भाजपा में भी प्रदेश महामंत्री, अनुशासन समिति के अध्यक्ष से लेकर कई महत्वपूर्ण पदों पर रहे.

मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ट्वीट कर राज्यमंत्री ज्ञान सिंह नेगी के निधन पर दुख जताया। उन्‍होंने ट्वीट में कहा ‘भाजपा उत्तराखंड के वरिष्ठ नेता एवं हमारी सरकार में दर्जाधारी राज्यमंत्री और मेरे सहयोगी ज्ञान सिंह नेगी के निधन का समाचार सुनकर अत्यंत दुःख हुआ। ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें व शोक संतप्त परिवार जनों को धैर्य प्रदान करें’।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here