उतराखंड मे एक बार फिर बदले नियम नही होगा कोई टेस्ट बस करना होगा ये काम

0
120

उत्तराखण्ड मे बाहर से आने जाने वालो के लिए मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने स्पष्ट कर दिया है कि अब किसी भी यक्ति को करोनो का टेस्ट नही करना होगा सरकार का बड़ा फ़ैसला।।

उत्तराखंड आने के लिए सिर्फ़ कराना होगा देहरादून स्मार्ट सिटी पर रेजिस्ट्रेशन। होटल, होमस्टे में कोविद सर्टिफ़िकेट की भी ज़रूरत नही होगी उत्तराखण्ड मे बाहर से आने जाने वालो के लिए मुख्य सचिव ने स्पष्ट कर दिया है कि अब किसी भी यक्ति को करोनो का टेस्ट नही करना होगा सरकार का बड़ा फ़ैसला।।

वही मिली जानकारी के अनुसार आज मुख्य सचिव ओम प्रकाश की ओर से मंगलवार को यह आदेश किए गए हैं। नए दिशा-निर्देशों के बाद अब पर्यटक बेरोकटोक आ सकेंगे। उन्हें यहां आने पर क्वारंटाइन नहीं होना पड़ेगा। इससे पर्यटक गतिविधियों के बढ़ने की संभावना है।

दरअसल, सरकार ने दो दिन पहले ही यहां आने वाले लोगों के लिए बॉर्डर पर जांच की व्यवस्था को खत्म कर दिया था। लेकिन, पर्यटकों के लिए बॉर्डर पर कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी या बॉर्डर पर ही जांच कराने की शर्त थी। पर्यटकों के लिए होटल या होम स्टे में कम से कम दो रात स्टे की शर्त थी। अब इन शर्तों को खत्म कर दिया है।

स्मार्ट सिटी पोर्टल पर पंजीकरण कराना होगा पर्यटकों को उत्तराखंड आने से पहले स्मार्ट सिटी पोर्टल पर पंजीकरण कराना होगा। होटल में आने पर चैक इन के दौरान भी उन्हें कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट नहीं दिखानी होगी। लेकिन, इस बीच थर्मल स्क्रीनिंग और सेनेटाइजेशन किया जाएगा। यदि होटल में ठहरने के दौरान किसी पर्यटक की तबीयत बिगड़ती है तो कोरोना जांच कराई जाएगी और रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर होटल प्रशासन को इसकी जानकारी स्थानीय प्रशासन को देनी होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here