उतराखंड से बडी खबर ऋषिकेश एम्स मे एयर एंबुलेंस लैंड कि सुविधा

0
89

ऋषिकेश एम्स हॉस्पिटल मे अब एयर एंबुलेंस कि सुविधा भी उपलब्ध हो गयी है करोनो काल को देखते हुऐ सरकार ने देहरादून जौलीग्रांट से आज दोपहर 1बजे हेलीकोपटर ने उड़ान भारी जो ऋषिकेश के एम्स अस्पताल मे लैंड हुआ जिसमे एम्स के निर्देशक रविकांत मौजूद थे

मिली जानकारी के अनुसार उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाओं के हालात किसी से छिपे नहीं हुए हैं। इन क्षेत्रों में दुर्घटनाओं में मृत्यु दर कम करने के लिए एयर एंबुलेंस सेवा कारगर साबित होती है। किसी दुर्घटना में घायल या गंभीर रूप से बीमार मरीजों एयर एंबुलेंस के जरिए एम्स तक पहुंचाने के लिए लंबे समय से यहां हेलीपैड की जरूरत महसूस की जा रही थी, जिसके बाद से ही कवायद शुरू हो गई थी।

एम्स के जनसंपर्क अधिकारी हरिश मोहन थपलियाल ने बताया कि एम्स में हेलीपैड में सेवा शुरू करने को लेकर नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) की ओर से अनुमति मिल गई थी। मंगलवार को यहां सफलतापूर्वक हेलीकॉप्टर ने लैंड किया। उन्होंने बताया कि भविष्य में यहां एयर एंबुलेंस को उतारा जा सकेगा। गौरतलब है कि इससे पहले पर्वतीय क्षेत्र में होने वाली दुर्घटनाओं को लेकर आने वाली एयर एंबुलेंस सेवा आइडीपीएल मैदान में बनाए गए अस्थाई हेलीपैड में उतारी जाती थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here