उत्तराखंड,सीएम धामी ने किया संत स्वामी वामदेव महाराज की मूर्ति का अनावरण,

0
29

हरिद्वार, आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हरिद्वार पहुंचकर स्वामी वामदेव महाराज मूर्ति का अनावरण किया वही साथ ही साथ समागम मे भी भाग लिया वही वाटिका का नाम भी संत वामदेव कर दिया

मिली जानकारी अनुसार आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को संत शिरोमणि स्वामी वामदेव की मूर्ति का अनावरण किया। यह मूर्ति हरिद्वार स्थित आस्था पथ पर लगाई गई है। इस मौके पर साधु संतों के साथ बीजेपी पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।
मूर्ति के अनावरण के मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि स्वामी वामदेव का समाज, संतों और मुख्य रूप से अयोध्या में बन रहे भगवान श्रीराम मंदिर निर्माण में बहुत योगदान रहा है। संतों द्वारा यहां पर उनकी प्रतिमा को लगाया गया है, जो आने वाली पीढ़ी का प्रेरणा देगी। वही इसकी देखरेख हरिद्वार-रुड़की विकास प्राधिकरण करेगा। उन्होंने कहा कि हरिद्वार को प्रदेश की आध्यात्मिक और सांस्कृतिक राजधानी बनाने के लिए सरकार कृत संकल्पित है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश तेज रफ्तार से प्रगति कर रहा है।

अखाड़े के महामंडलेश्वर स्वामी प्रबोधानंद गिरी ने मूर्ति बदले जाने का आरोप लगाया है। स्वामी प्रबोधानंद गिरी का दावा है कि 18 सितंबर को स्वामी वामदेव की काफी बड़ी मूर्ति अनावरण के लिए लगाई गई थी। लेकिन उसी रात को मूर्ति वहां से गायब हो गई।

इस मामले में पुलिस और प्रशासन को शिकायत की गई। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। महामंडलेश्वर स्वामी प्रबोधानंद ने कहा कि गायब हुई मूर्ति के बदले दूसरी मूर्ति का अनावरण हुआ तो संत इसका विरोध करेंगे। उधर, जिलाधिकारी विनय शंकर पांडेय के मुताबिक कार्यक्रम की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय के मुताबिक मूर्ति गायब होने की उनको कोई जानकारी नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here