उत्तराखंड,हरीश रावत,प्रीतम सिंह और गणेश गोदियाल को भी दिल्ली तलब किया गया

0
31

हरिद्वार, विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में लगातार घमासान चलता चला रहा है वहीं अब उत्तराखंड से हरीश रावत नाराज चल रहे हैं जिसके चलते आज सोनिया गांधी ने हरीश रावत प्रीतम सिंह और गणेश गोदियाल को दिल्ली तलब किय

गोदियाल के मुतबिक कल शुक्रवार को इस मसले पर हाईकमान के साथ बैठक होगी। राहुल गांधी के साथ भी बैठक हो सकती है। पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष हरीश रावत ने बुधवार को इंटरनेट मीडिया में पोस्ट कर अपनी ही पार्टी को निशाने पर लेते हुए धमकी दे डाली कि इसी तरह का रुख रहा तो वह राजनीति से संन्यास भी ले सकते हैं। इसके बाद से ही कांग्रेस में हलचल मच गई।

सोशल मीडिया पर बुधवार को रावत की वायरल पोस्ट के बाद कांग्रेस में हड़कंप मच गया था। पोस्ट में रावत ने साफ कहा कि जिस चुनाव रूपी समुद्र को तैरना है, वहां संगठन का ढांचा अधिकांश स्थानों पर सहयोग का हाथ बढ़ाने के बजाय या तो मुंह फेर कर खड़ा हो जा रहा है या नकारात्मक भूमिका निभा रहा है। मन में बहुत बार विचार आ रहा है कि अब बहुत हो गया। बहुत तैर लिए, अब विश्राम का समय है। रावत ने कहा-फिर चुपके से मन के एक कोने से आवाज उठ रही है। बड़ेऊहापोह में हूं। नया साल शायद रास्ता दिखा दे। विश्वास है कि भगवान केदारनाथ मेरा मार्गदर्शन करेंगे। उधर, पूर्व सीएम हरीश रावत ने भाजपा सरकार से अर्थव्यवस्था और बेरोजगारी पर श्वेत पत्र जारी करने को कहा। उन्होंने बताया कि राज्य की अर्थव्यवस्था चरमराई हुई है। बेरोजगारी चरम पर पहुंच गई है। बेरोजगारी का रिकॉर्ड बन गया है। राष्ट्रीय स्तर पर ही करीब सवा दो करोड़ पद रिक्त पड़े हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि हम सत्ता में आकर महिला सशक्तीकरण व बालिकाओं की तकनीकी शिक्षा को प्राथमिकता देंगे। बेरोजगार युवाओं के पलायन को रोकने के लिए चिकित्सा एवं शिक्षा के क्षेत्र में प्राथमिकता से कार्य करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here