उत्तराखंड, बागेश्वर जिले में लहराया भाजपा का परचम 2405 मातो से जीती पार्वती दास

0
17

हरिद्वार, उत्तराखंड के बागेश्वर जिले में हो रहे उपचुनाव में एक बार फिर भाजपा ने अपना परचम लहरा दिया पार्वती दास ने 2405 मतों से कांग्रेस पार्टी के नेता बसंत को हरा दिया

मिलि जानकारी अनुसार कैबिनेट मंत्री स्व. चंदन राम दास की पत्नी भाजपा प्रत्याशी पार्वती ने कांग्रेस के बसंत कुमार को 2405 मतों के अंतर से हरा दिया है। तीसरे नंबर पर मतदाताओं ने नोटा को रखा। समाजवादी पार्टी, उत्तराखंड क्रांति दल और उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी के उम्मीदवार हजार के अंक तक भी नही पहुंच सके।

शुक्रवार को सुबह 8 बजे से 14 राउंड के लिए मतगणना शुरू हुई थी। शुरुआती रुझान में कांग्रेस प्रत्याशी बसंत कुमार आगे चल रहे थे। तब तक भाजपा और कांग्रेस दोनों के बीच कड़ा मुकाबला माना जा रहा था, लेकिन जैसे ही एक-एक कर हर चरण की मतगणना पूरी होती रही है, परिणाम बदलते रहे। दो राउंड की मतगणना के बाद भाजपा प्रत्याशी पार्वती दास आगे निकलने लगी।

स्व. पूर्व कैबिनेट मंत्री चंदन रामदास के निधन के बाद यह सीट खाली हुई थी। जिसके बाद भाजपा ने चंदन रामदास की पत्नी को ही चुनाव में उतारा। चंदन रामदास की पत्नी के साथ ही उनके बेटे के भी चुनाव लड़ने की चर्चा थी, लेकिन पार्टी ने चंदन रामदास की पत्नी पार्वती दास पर ही दांव खेला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here