उत्तराखंड, माता पिता कि पिटाई के डर से स्कूल से गायब हुईं दो बच्चियां, गार्ड को दिया चकमा, फिर इस हाल में मिलीं

0
108

हरिद्वार, माता-पिता बड़ी मेहनत से बच्चों का पालन पोषण करते हैं वही कभी-कभी बच्चों के भविष्य को बनाने के लिए उन्हें डराना और पीटना भी पड़ जाता है लेकिन आजकल के बच्चे इस चीज को नहीं समझते और गलत कदम उठा लेते है ऐसा ही एकमामला कोतवाली डालनवाला क्षेत्र के अंतर्गत राजपुर रोड पर स्थित एक प्राइवेट स्कूल में कक्षा 5 में पढ़ने वाली दो बहनें अपने माता पिता की पिटाई के डर से हरिद्वार के लिए स्कूल के गार्ड को चकमा देकर निकल गईं. परिजनों द्वारा पुलिस को सूचना दी गई. सूचना मिलते ही पुलिस ने दोनों बच्चियों को स्कूल बंद होने के तीन घंटे बाद धर्मपुर नेहरू कॉलोनी से सुरक्षित ढूंढ लिया. लापरवाही दिखाने पर स्कूल संचालक को नोटिस भेजा गया

मिलि जानकारी अनुसार राजपुर रोड स्थित एक स्कूल से पांचवीं कक्षा में पढ़ने वालीं दो छात्राएं गार्ड को चकमा देकर निकल गईं। स्कूल पहुंचे परिजनों ने उनकी तलाश की, लेकिन कहीं पता नहीं चला। एकसाथ दो बच्चियों के गायब होने की सूचना पर पुलिस के भी हाथ-पैर फूल गए।

एसएचओ डालनवाला राजेश साह ने बताया कि घटना राजपुर रोड स्थित एक स्कूल की है। दोपहर करीब दो बजे छुट्टी हो गई थी। यहां पांचवीं कक्षा में पढ़ने वाली एक 10 साल और एक 12 साल की बच्ची घर नहीं पहुंचीं। दोनों के परिजनों ने स्कूल प्रबंधन से बात की। गार्ड से पूछताछ की गई तो कोई जवाब नहीं मिला। काफी तलाश के बाद भी बच्चियों का कुछ पता नहीं चला तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो बच्चियां स्कूल से तेजी से निकलकर घंटाघर की ओर जाती दिखीं।
रूट पर लगे सीसीटीवी कैमरों से बच्चियों तक पहुंची पुलिस

बच्चियों ने बताया कि परिजन उन्हें डांटते हैं। बात-बात पर पिटाई भी कर देते हैं। इसलिए उन्होंने एक दिन पहले ही स्कूल से जाने के लिए प्लान बनाया था। वे दोनों देहरादून से हरिद्वार जाने के लिए निकलीं थीं। एसएचओ ने बताया कि इस मामले में स्कूल प्रबंधन से भी स्पष्टीकरण लिया गया है। दोनों बच्चियों को परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here