उत्तराखण्ड से बडी खबर फ्लाइट में गये तीन लोग

0
107

लॉक डाउन के दौरान जौलीग्रांट से 25मई से शुरू हुई फ्लाइट में तीन आदमियों ने सफर किया अभी लोग आने और जाने से बच रहे है शाम 6 बजे तक कुल 5 फ्लाइट्स आएंगी-जाएंगी. हालांकि कोरोना वायरस संक्रमण के चलते अभी यात्री हवाई सेवा में उतनी रुचि नहीं दिखा रहे हैं. दिल्ली से सुबह 7.30 बजे पहुंची पहली फ्लाइट में मात्र तीन यात्री जॉलीग्रांट पहुंचे जबकि तीन ही यात्रियों को लेकर यह फ्लाइट वापस लौटी. इसी तरह पंतनगर से जॉलीग्रांट पहुंची फ्लाइट में भी मात्र आठ पैसेंजर थे जबकि मुम्बई से आने और जाने वाले यात्रियों को अभी कुछ दिन और इंतजार करना होगा. मुंबई से आज जॉलीग्रांट आने वाली फ़्लाइट रद्द हो गई.

फ्लाइट से आने वाले यात्रीयो को क्वारटीन के लिये बड़ा इन्तेजाम कर रखा है हवाई जहाज़ से आने वाले सभी यात्रियों को 7 दिनों के लिए इंस्टीट्यूशनल क्वारंटीन किया जाएगा. इसके लिए प्रशासन ने करीब 350 होटल के 6000 कमरों को चिन्हित किया है.

इन कमरों का भुगतान इंस्टीट्यूशनल क्वारंटीन रहने वाले व्यक्ति को करना होगा. क्वारंटीन किए जाने वाले होटलों को 3 कैटेगरी में रखा गया है. ये हैं 750 रुपये प्रतिदि, 1000 रुपये प्रतिदिन और 1500 रुपये प्रतिदिन. साथ ही इंस्टीट्यूशनल क्वारंटीन किए गए व्यक्ति को 150 रुपये खाने का भी अलग से पेमेंट करना पड़ेगा.

जो लोग इंस्टीट्यूशनल क्वारंटीन किये जायेंगे वो लोग घर तो जा सकेंगे पर बाहर नही जा सकेंगे उनको साथ दिन के लिये घर में ही क्वारटीन रहना होगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here